हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

गुड़िया रेप और हत्या के मामले में दो या दो से ज्यादा आरोपियों के होने की संभावना: फॉरेंसिक विभाग

शिमला के कोटखाई इलाके में एक 16 साल की लड़की के साथ हुए रेप के बाद हत्या के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है. गांधीनगर स्थित फॉरेंसिक लेबोरेटरी की रिपोर्ट मुताबिक इस वारदात में दो या उससे ज्यादा आरोपी शामिल हो की बात कही गई है.

By

Published : Nov 24, 2019, 2:39 PM IST

kotkhai rape and murder case

चंडीगढ़: हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के नजदीक कोटखाई में गुड़िया रेप केस मामले में नया मोड़ सामने आया है. गांधीनगर स्थित फॉरेंसिक लेबोरेटरी की रिपोर्ट के अनुसार इस केस में दो या दो से अधिक आरोपी होने की बात कही गई है. चंडीगढ़ सीबीआई कोर्ट में इस मामले की जांच करने वाले दो फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने अपनी रिपोर्ट संभावना व्यक्त की है.

एक आरोपी की हुई थी पुलिस स्टेशन में मौत

आपको बता दें कि जुलाई 2017 में शिमला के कोटखाई इलाके में एक 16 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी. इसके बाद पुलिस ने 10 दिनों बाद इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. आरोपियों में से एक आरोपी सूरज सिंह की कोटखाई पुलिस स्टेशन में 18 जुलाई 2017 को मौत हो गई थी.

सीबीआई ने बरी किए थे आरोपी

इसके बाद इस केस की जांच सीबीआई ने शुरू की गई थी. सीबीआई ने मामले में सभी आरोपियों को बरी कर दिया था. सीबीआई का कहना था कि ये गैंगरेप का मामला नहीं है. इसमें रेप और हत्या के मामले में एक व्यक्ति ही शामिल है.

ये भी पढ़ें:- रेवाड़ी जंक्शन पर बड़ा हादसा टला, हाई-वोल्टेज तार की चपेट में आने से युवक की मौत

दुष्कर्म में शामिल दो या उससे अधिक लोग

फॉरेंसिक लेबोरेटरी गांधीनगर के फॉरेंसिक एक्सपर्ट डॉक्टर एचबी आचार्या और डॉक्टर हेमांगी शाह ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस केस में दो या 2 से ज्यादा लोग शामिल थे. जब इस बारे में इस केस में बचाव पक्ष के वकील मतविंदर सिंह से बात करनी चाही गई, तो उन्होंने फिलहाल इस मामले पर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया. अब मामले की अगली सुनवाई 3 दिसंबर को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details