हरियाणा

haryana

नीरज चोपड़ा की जीत पर सीएम खट्टर ने दी हृदय से बधाई, चहुं ओर गूंजा नीरज चोपड़ा की कामयाबी का शोर, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jul 24, 2022, 3:25 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं (Haryana top ten news today) चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत जानिए एक नजर में, साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

Haryana top ten news today
नीरज चोपड़ा की जीत पर सीएम खट्टर ने दी हृदय से बधाई

नीरज चोपड़ा की जीत पर सीएम खट्टर ने किया ट्वीट, कहा- माटी के लाल को हृदय से बधाई

Neeraj Chopra win Silver Medal: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा के सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. नीरज को इस जीत के बाद देशभर से बधाइयां मिल रही हैं.

चहुं ओर गूंजा नीरज चोपड़ा की कामयाबी का शोर, PM मोदी ने कहा- ये लम्हा यादगार

नीरज चोपड़ा ने अमेरिकी जमीन पर जो कमाल किया है, उसका असर पूरे भारत पर दिख रहा है. भारत का राजनीतिक गलियारा भी इससे अछूता नहीं है. जहां सिर्फ राजनीति की बातें होती थीं, वहां भी फिलहाल खेल और नीरज चोपड़ा की बातें हो रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर हर कद के नेतागण तक सभी नीरज चोपड़ा का गुणगान कर रहे हैं. ऐसा होना लाजमी भी है, क्योंकि जेवलिन से खेलने वाले 24 साल के भारतीय नौजवान ने World Athletics Championships में जो किया है, उसकी साक्षी अब पूरी दुनिया है.

Video: नीरज चोपड़ा की जीत के जश्न में डूबा उनका गांव, नाच-गाकर मनाई खुशियां

भारतीय ओलंपियन नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. उनकी जीत पर उनके गांव में जश्न का माहौल है. लोग नाच गाकर उनकी जीत की खुशियां मना रहे हैं. नीरज चोपड़ा पानीपत के रहने वाले हैं.

अगले साल विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने की कोशिश करूंगा : नीरज चोपड़ा

ओलंपिक के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स से मुकाबला था. इसमें नीरज ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर सिल्वर मेडल पर निशाना साधा, जबकि पीटर्स ने अपने शुरुआती दो थ्रो लगातार 90 से ज्यादा मीटर तक किए. इसी के साथ उन्होंने फाइनल में 90.54 के बेस्ट थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

World Athletics Championship: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता सिल्वर मेडल

अमेरिका के यूजीन में खेली जा रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में ओलंपिक के गोल्डन बॉय भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीत लिया है. उनका मुकाबला ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स से था. एंडरसन ने गोल्ड जीता है. इस चैम्पियनशिप में नीरज के अलावा रोहित यादव भी फाइनल में उतरे थे.

neeraj chopra wins silver: नीरज के सिल्वर जीतने के बाद गांव में जश्न, मां ने कहा 'चूरमे' से करूंगी बेटे का स्वागत

भारत के स्टार जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया.उन्होंने 88.13 मीटर के थ्रो के साथ देश को सिल्वर मेडल दिलाया(Neeraj Chopra silver medal ) है. वह भारत के लिए मेडल जीतने वाले दूसरे एथलीट हैं. उनकी जीत के बाद घर पर खुशी का माहौल है.

Video: वर्ल्ड चैम्पियनशिप में मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा...

ओलंपिक के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा का वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल में ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स से मुकाबला था. इसमें नीरज ने 88.13 मीटर दूर भाला फेंककर सिल्वर मेडल पर निशाना साधा, जबकि पीटर्स ने अपने शुरुआती दो थ्रो लगातार 90 से ज्यादा मीटर तक किए. इसी के साथ उन्होंने फाइनल में 90.54 के बेस्ट थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया.

नीरज चोपड़ा को आज भी उनके दोस्त बुलाते हैं 'सरपंच साहब', जानिए क्या है इसके पीछे की कहानी

विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पूरे देश ने बधाई दी है. इस उपलब्धि पर देश भर में जश्न का माहौल है. हरियाणा के पानीपत के रहने वाले नीरज चोपड़ा बचपन में काफी मोटे थे इस वजह से उनके दोस्त सरपंच साहब बुलाकर उनका मजाक उड़ाते हैं. पहले वो दोस्तों की इन बातों से काफी चिढ़ते थे, हालांकि अब वे अपने दोस्तों की इन बातों का बुरा नहीं मानते.

KAITHAL: कलायत में जलभराव की समस्या से लोग परेशान, कहा- न सरकार सुन रही न प्रशासन

जिला कैथल के कलायत में जलभराव की समस्या लोगों के लिए आफत बन गई (water logging in Kalayat) है. लोगों का आरोप है कि उनकी इस समस्या का न तो अधिकारियों ने जायजा लिया और न ही नेताओं ने उनकी सुध ली. ऐसे में उन्होंने एक बार फिर प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन से इस समस्या का समाधान करने की गुहार लगाई है. पढ़ें पूरी खबर...

गुरुग्राम में शराब के ठेके पर लूट, फायरिंग कर कैश ले उड़े 2 बदमाश
साइबर सिटी गुरूग्राम में 2 बदमाशों ने शराब के ठेके पर लूट की (Liquor contract looted in Gurugram) वारदात को अंजाम दिया और कैश लूट कर फरार हो गए. बदमाश ठेके में दाखिल होते ही कैशियर पर पिस्तौल तान देते हैं और फिर कैशियर का डरा धमका कर भगा देते हैं

ABOUT THE AUTHOR

...view details