हरियाणा

haryana

किसान आंदोलन को लेकर बनाई नई खास रणनीति, गरीब छात्रों को एडमिशन में मिलेगा आरक्षण, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 26, 2021, 7:19 PM IST

Updated : Aug 26, 2021, 8:28 PM IST

हरियाणा में अब तक क्या सुर्खियां रहीं, चाहे वो कोरोना से जुड़ी हो या प्रदेश से जुड़ी दूसरी कोई अहम जानकारी, कहां फैल रही हैं अपराध की जड़ें और किन मुद्दों पर फिर गरमाई प्रदेश की सियासत. जानिए एक नजर में. साथ ही खबर को पूरी पढ़ने के लिए खबर पर क्लिक करें.

HARYANA TOP TEN NEWS 7 PM 26 AUGUST 2021
किसान आंदोलन को लेकर बनाई नई खास रणनीति, गरीब छात्रों को एडमिशन में मिलेगा आरक्षण, पढ़ें 10 बड़ी खबरें

1. आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को कॉलेज एडमिशन में 10 प्रतिशत आरक्षण, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

हरियाणा शिक्षा विभाग (Haryana Education Department) ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ाने का फैसला किया है, साथ में आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को दाखिले में 10 प्रतिशत आरक्षण कोटा देने का फैसला किया है.

2. शिक्षा विभाग ने बढ़ाई ऑनलाइन दाखिले की अंतिम तारीख, यहां जानें नया शेड्यूल

हरियाणा शिक्षा विभाग (Haryana Education Department) ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन एडमिशन के रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. यहां जानें दाखिले प्रक्रिया का नया शेड्यूल.

3. हरियाणा में ऐसे लालच देकर करवाया जा रहा धर्म परिवर्तन? अबू बकर और शहजाद गिरफ्तार

हरियाणा में धमकाकर, पैसों और अनाज का लालच देकर धर्म परिवर्तन (haryana religion change case) करवाने का मामला तूल पकड़ चुका है. प्रदेश के नूंह जिले से एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं, वहीं हरियाणा सरकार भी इस मामले काफी सीरियस नजर आ रही है, हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से एसटीएफ (STF) का गठन कर दिया है.

4. अदालत के दरवाजे पर महिला को पीटा, घसीट कर ले गए, सीसीटीवी में कैद वारदात

हरियाणा में एक बार फिर महिला से बदसलूकी और मारपीट (Woman Assaulted Karnal) का मामला सामने आया है. हैरानी की बात तो ये है कि ये पूरी वारदात अदालत में हुई है. ये पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई.

5. हरियाणा में बदमाशों के हौसले बुलंद, पूर्व सरपंच को कुल्हाड़ी से काटकर उतारा मौत के घाट

हरियाणा में कुछ बदमाशों ने मंढोली खुर्द गांव में दिन दहाड़े पूर्व सरपंच (former sarpanch murder) की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी. पीड़ित परिजनों ने गांव के ही 9 लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस मामले में गहनता से जांच कर रही है.

6. 'हरियाणा सरकार ने नौकरियों को बनाया परचून की दुकान, पैसे लाओ और पेपर ले जाओ'

हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda Former CM Haryana) ने अपने चंडीगढ़ आवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान भूपेंद्र हुड्डा ने कई मुद्दों को लेकर हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार पर निशाना साधा. पेपर लीक मामले को लेकर भी उन्होंने (Bhupinder Hooda Paper Leak Case) सरकार को कटघरे में खड़ा किया.

7. 63 वर्षीय हरियाणवी धावक के मुरीद हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री, ट्वीट कर की तारीफ

हरियाणा के एक 63 वर्षीय धावक ने युवाओं के लिए मिसाल पेश की है. उन्होंने अपने 63वें जन्मदिन पर कुछ ऐसा कर दिखाया है की दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी उनके मुरीद हो गए हैं. केजरीवाल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है.

8. गरीबों को सड़ा अनाज बांटने के मामले में बड़ी कार्रवाई, फूड इंस्पेक्टर हुआ सस्पेंड

गोहाना (Gohana) के गांव कथूरा में गरीबों को सड़ा हुआ अनाज बांटने (Distributing Rotten Wheat Poor) के मामले ने तूल पकड़ लिया. इस मामले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए गोहाना में नियुक्त इंस्पेक्टर रोहित कुमार को सस्पेंड कर दिया है.

9. देश भर के किसान संघों के 1500 प्रतिनिधि दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मलेन में भाग लेंगे

देश भर के किसान संघों के प्रतिनिधि आज व कल राष्ट्रीय सम्मलेन के दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन के लिए भविष्य की रणनीति पर चर्चा करेंगे.

10. किसान आंदोलन के 9 महीने पूरे: सम्मेलन कर बनाई ये खास रणनीति, मिशन उत्तर प्रदेश की तैयारी तेज

26 अगस्त यानी आज के दिन किसान आंदोलन को 9 महीने पूरे (Kisan Andolan completes 9 months) हो चुके हैं. लिहाजा किसानों ने कुंडली बॉर्डर पर आज से दो दिवसीय किसान सम्मेलन (Two Day Kisan Sammelan) का आयोजन किया. इस सम्मेलन में आगामी रणनीति तैयार की जा रही है.

Last Updated : Aug 26, 2021, 8:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details