हरियाणा

haryana

By

Published : Jun 11, 2022, 6:19 PM IST

ETV Bharat / city

चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला ने दिया पद से इस्तीफा

राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद एक फिर कांग्रेस में अंतर कलह दिखने लगी है. पहले आदमपुर विधायक कुलदीप बिश्नोई ने पार्टी के खिलाफ क्रॉस वोट किया. अब चंडीगढ़ के कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा (Chandigarh Congress President resigns) दे दिया है.

Chandigarh Congress President resigns
Chandigarh Congress President resigns

चंडीगढ़:सुभाष चावला ने चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा (Chandigarh Congress President resigns) दे दिया है. उन्होंने शनिवार को पार्टी हाईकमान को अपना इस्तीफा भेज दिया. सुभाष चावला करीब सवा साल से पार्टी के अध्यक्ष थे. इससे पहले प्रदीप छाबड़ा को अध्यक्ष पद से हटाकर सुभाष चावला को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. चावला ने खुद इस्तीफा देने की पुष्टि की है.

माना जा रहा है कि लगातार चंडीगढ़ कांग्रेस में बढ़ती गुटबाजी की वजह से सुभाष चावला ने इस्तीफा दिया है. जानकारों का कहना है कि जब से चंडीगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे उस वक्त से लगातार गुटबाजी पार्टी के अंदर बढ़ती जा रही थी. इस वजह से कई नेता पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो रहे थे. दो दिन पहले ही कांग्रेस पार्षद गुरचरणजीत सिंह काला भाजपा में शामिल हुए हैं.

पार्टी हाईकमान ने पिछले साल ही सुभाष चावला को प्रदेश अध्यक्ष बनाया था. जिस समय प्रदीप छाबड़ा को अध्यक्ष पद से हटाकर चावला को अध्यक्ष बनाया गया था, उस समय छाबड़ा पार्टी हाईकमान से नाराज थे. इसके बाद वह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें-राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ कैसे हुआ 'खेला', रणजीत चौटाला ने बताई पर्दे के पीछे की पूरी कहानी

ABOUT THE AUTHOR

...view details