हरियाणा

haryana

अंबाला जिले को एक और RTPCR मशीन मिली, अब एक दिन में 1500 कोरोना सैंपल लिए जा सकेंगे

By

Published : Sep 1, 2020, 10:42 PM IST

अंबाला जिले को एक और आरटीपीसीआर मिली है. इसके आने से कोरोना जांच तेजी से हो पाएगी.

RT PCR machine installed in hospital in Ambala
RT PCR machine installed in hospital in Ambala

अंबाला:जिले में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के चलते अंबाला स्वास्थ्य विभाग को एक और आरटीपीसीआर मशीन दी गई है. इसके आने से अंबाला जिले में अब 1 दिन के भीतर लगभग 1500 के करीब कोरोना टेस्ट किए जा सकेंगे.

बता दें कि अंबाला जिले में पहले से ही आरटीपीसीआर, ट्रू-नॉट और सीबी नॉट मशीनें कोरोना टेस्ट के लिए मुहैया करवाई गई थी. अब स्वास्थ्य विभाग को एक और आरटीपीसीआर मशीन कोरोना टेस्ट के लिए दी गई है.

अंबाला जिले को एक और RTPCR मशीन मिली, देखें वीडियो

इस बारे में जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. कुलदीप सिंह ने बताया की अंबाला जिले की मॉलिक्यूलर लैब में एक और आरटीपीसीआर मशीन आने से जिले में तेजी से बढ़ते कोरोना टेस्ट की स्पीड और अधिक बढ़ाई जाएगी. वहीं उन्होंने बताया कि आरटीपीसीआर मशीन के आने से अब एक दिन के भीतर लगभाग 1500 कोरोना टेस्ट किए जा सकेंगे. इससे अंबाला वासियों को खासा फायदा मिलेगा.

वहीं, मंगलवार को अंबाला जिले में 78 नए कोरोना वायरस संक्रमित मामले सामने आए. एक 62 वर्षीय अंबाला छावनी की रहने वाली महिला की कोरोना संक्रमण से मृत्यु हुई. इसी के साथ अब तक आए कोरोना संक्रमित मामलों का आंकड़ा 3820 पर पहुंच गया है. जिले में 3657 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- मंगलवार को मिले रिकॉर्ड 1694 नए मरीज, 17 लोगों की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details