हरियाणा

haryana

ETV Bharat / city

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन की सुरक्षा होगी और चाक-चौबंद, लगेंगे 100 CCTV कैमरे

स्टेशन की सुरक्षा अभी तक 52 धुंधले कैमरों पर टिकीं हुई हैं लेकिन अब इसकी सुरक्षा को बढ़ाते हुए 100 अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरे लगाने को हरी झंडी मिल गई है.

By

Published : Aug 23, 2019, 11:33 PM IST

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन

अंबाला: अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन उत्तर भारत का अति संवेदनशील स्टेशन की श्रेणी में आता है और यहां से रोजाना 300 के करीब विभिन्न प्रकार की रेलगाड़ियों का आगमन होता है. चारों तरफ से खुले छावनी स्टेशन पर कई घटनायें भी हो चुकी हैं, स्टेशन की सुरक्षा अभी तक 52 धुंधले कैमरों पर टिकीं हुई हैं लेकिन अब इसकी सुरक्षा को बढ़ाते हुए 100 अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरे लगाने को हरी झंडी मिल गई है.

अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन में लगेंगे अतिरिक्त 100 CCTV कैमरे, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें- MDU में गर्ल्स हॉस्टल के ऊपर हर रात उड़ रहा है ड्रोन, छात्राओं में दहशत

यहां आने वाले यात्री भी रेलवे की इस नई इस घोषणा से संतुष्ट नजर आ रहे हैं. उनका कहना है नये कैमरे लगने से स्टेशन का हर कोना और इसमें एंट्री करने वाले हर व्यक्ति पर अधिकारी पैनी नजर रख सकेंगे. यहां होनी वाली किसी भी तरह की संदिग्ध वारदातों से निपटने में आसानी होगी. उनका कहना है साथ ही स्टेशन की सुरक्षा भी चाक चौबंद हो जाएगी.

संदिग्ध गतिविधियों का शक होने पर जीआरपी और आरपीएफ जवान सहित रेल अधिकारी तुरंत एक्शन कर सकेंगे. यात्रियों का कहना है अभी लगे ज्यादातर कैमरे की तस्वीर धुंधली होने से अपराधी वारदात को अंजाम देने के बाद बच निकलने में कामयाब हो जाते थे मगर नए कैमरे लगने से उन पर अंकुश लगेगा.

यात्रियों का कहना है कि जबसे मोदी सरकार आई है स्टेशनों की सुरक्षा पर ज्यादा धयान दे रही है. इसी के साथ छावनी स्टेशन के गेट नंबर एक को भी आधुनिक बनाया जा रहा है, जिससे एक से ज्यादा रेलगाड़ियां स्टेशन पर आने और उन से उतरने वाली यात्रियों की भीड़ को अब परेशानी नहीं होगी. स्टेशन के एक नंबर गेट को बड़ा और अत्याधुनिक बना कर उसमे "स्केनर" लगाने से यात्री के सामान की भी जांच में आसानी होगी कोई भी संदिग्ध वस्तु को गेट पर रोका जा सकेगा. इससे स्टेशन की सुरक्षा भी कड़ी हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details