हरियाणा

haryana

राहत: नूंह में मंगलवार को दोपहर तक एक भी कोरोना मरीज नहीं, 3 हुए ठीक

By

Published : Jun 9, 2020, 3:48 PM IST

एक समय हरियाणा का सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जिला रहे नूंह से अब राहत भरी खबर आ रही है. मंगलवार दोपहर तक जिले में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला.

Nuh corona virus update
Nuh corona virus update

नूंह:जिले में मंगलवार को दोपहर तक एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो सोमवार को 3 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.


इससे पहले सोमवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में 5 नए केस सामने आए थे. पांच नए केस पल्ला, रिठठ, सुनारी गांव के अलावा शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में सामने आए हैं. मेडिकल कॉलेज में एक महिला एक पुरुष डॉक्टर संक्रमित मिले हैं. रिठठ गांव की महिला नल्हड़ में ही स्टाफ नर्स है, सोमवार को पांच में से तीन केस नल्हड़ मेडिकल कॉलेज में पाए गए हैं.

वहीं, रविवार शाम को जारी बुलेटिन में 5 केस फेयर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड सटरपुरी में मिले हैं. यह जानकारी डिप्टी सीएमओ अरविंद कुमार ने पत्रकारों को दी.


आपको बता दें कि नूंंह जिले में करीब 6921 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है. जिनमें से 4259 लोगों को सर्विलांस पीरियड पूरा हो चुका है. अब सर्विलेंस पर 2662 लोग रखे गए हैं. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 5960 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए पीजीआई रोहतक और गुरुग्राम के एक निजी लैब में भेजे हैं.

जिनमें से 5651 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी तथा 102 रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. 73 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. डिप्टी सीएमओ ने कहा कि जिले में अब 29 एक्टिव केस हैं. अभी 201 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आना बकाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details