हरियाणा

haryana

चरखी दादरी: टमाटर उत्पादक किसानों के धरने को महम विधायक बलराज कुंडू ने दिया समर्थन

By

Published : Jun 3, 2020, 8:32 PM IST

मुआवजे की मांग को लेकर चरखी दादरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने किया.

maham MLA balraj Kundu supported tomato growing farmers strike in charkhi dadri
maham MLA balraj Kundu supported tomato growing farmers strike in charkhi dadri

चरखी दादरी:दादरी के मानकावास गांव में टमाटर उत्पादक किसान मुआवजे की मांग को लेकर कई दिनों से धरने पर बैठे हैं. किसानों के इस धरने को समर्थन देने बुधवार को महम विधायक बलराज कुंडू भी पहुंचे थे.

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के साथ योजनाओं के नाम पर छलावा कर रही है. लॉकडाउन की सबसे ज्यादा मार किसानों पर पड़ी है. लेकिन सरकार ने अभी तक सब्जी उत्पादक किसानों को भावांतर योजना का कोई लाभ नहीं दिया है.

विधायक बलराज कुंडू ने प्रदेश सरकार पर किसानों से पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार किसानों की सुध नहीं ले रही है. लॉकडाउन के दौरान किसानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. उन्होंने कहा कि टमाटर उत्पादक किसान भूखे मरने को मजबूर हैं. लेकिन सरकार किसानों की चिंता नहीं कर रही है. बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार के नुमाइंदे किसानों को झूठे सब्जबाग दिखाकर प्रदर्शन तो समाप्त करा देते हैं लेकिन कोई समाधान नहीं करते.

महम विधायक ने आगे कहा कि आने वाले समय में किसान एकजुट होकर इस अहंकारी सरकार को जवाब देंगे. विधायक ने कहा कि सरसों की सरकारी खरीद और रजिस्ट्रेशन में भी घपला हुआ है. इस मामले को लेकर वे सीएम और डिप्टी सीएम से जवाब भी मांगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details