दिल्ली

delhi

योगा के जरिए पुलिस स्टाफ को किया जा रहा फिट, सेशन हो रहे हैं आयोजित

By

Published : May 22, 2020, 4:01 PM IST

लॉकडाउन के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों के लिए अब दिल्ली के कई थानों में योगा क्लासेज चलाई जा रही है. इसी कड़ी में दिल्ली के उत्तम नगर में योगा सेशन आयोजित किया गया. इसके लिए सर गंगा राम हॉस्पिटल से डॉ. रमेश चंद्र पहुंचे.

yoga session organized for uttam nagar police to fight corona
पुलिस स्टाफ को किया जा रहा योगा क्लासेज से फिट

नई दिल्ली:दिन-रात लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर मुस्तैद पुलिस के जवानों के लिए कोरोना से बचाव के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं. इसी बीच दिल्ली के उत्तम नगर थाने के पुलिसकर्मियों के लिए योगा प्रोग्राम का आयोजन किया गया. इस प्रोग्राम में पुलिस स्टाफ को योगा करवाने के लिए सर गंगा राम हॉस्पिटल से डॉ. रमेश चंद्र पहुंचे. दिल्ली पुलिस के जरिए पुलिसकर्मियों को फिट रखने के लिए अलग-अलग थानों में योगा क्लासेज चलाई जा रही है.

पुलिस स्टाफ को किया जा रहा योगा क्लासेज से फिट

एक्टिव रहने जरूरी योगा

इन योगा क्लास में सुबह-शाम पुलिसकर्मियों को योगा करवाया जाता है क्योंकि लॉकडाउन के बाद से वह लगातार अपनी ड्यूटी पर तैनात रहते हैं. इसलिए पुलिसकर्मियों का फिट और एक्टिव रहना बेहद जरूरी है और ऐसा करने में योगा उनकी सहायता कर सकता है. आप देख सकते हैं यहां पुलिस स्टाफ मैट बिछाकर बैठे हुए हैं और योगा स्पेशलिस्ट के जरिए बताए जा रहे योगासन का अभ्यास कर रहे हैं.



स्टाफ के लिए योगा सेशन

इसी तरह बाबा हरिदास नगर, मोहन गार्डन और नांगलोई थाने में भी योगा क्लासेस चलाई जा रही है. जिससे अन्य पुलिस स्टेशन इसके लिए जागरूक हो सके और अपने पुलिस स्टाफ के लिए योगा सेशन का आयोजन कर उन्हें फिट रखने में मदद करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details