दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

विधायक ने आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर का किया उद्घाटन

पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में विधायक शिव चरण गोयल आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल में ऑपरेशन थिएटर  ( OT )का फीटा काटकर लोगों को संबोधन किया.वहीं सभी मरीजों को भरोसा दिलाया कि अच्छे स्वास्थ्य की सुविधा मिलेंगी.

By

Published : Dec 22, 2019, 6:34 PM IST

etv bharat
आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल

नई दिल्ली : पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में विधायक शिव चरण गोयल ने आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल में ऑपरेशन थिएटर ( OT )का उद्घाटन किया. इस दौरान सैकड़ों लोग भी थे. वहीं स्थानीय विधायक ने कहा है कि इस अस्पताल में समय -समय पर कुछ न कुछ बदलाव होते रहेंगे और यहां बहुत जल्द ही लोगों के लिए ऑपरेशन हो पायेंगे.

विधायक ने आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में आपरेशन थिएटर का उद्घाटन किया.

आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर उद्घाटन

बता दें कि आचार्य श्री भिक्षु अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर का नवीनीकरण कर स्थानीय विधायक ने कहा कि लोगो को काफी सहूलियत मिलेगी और मरीज़ों का ईलाज और बेहतर तरीके से हो सकेगा. साथ ही आपरेशन थिएटर में आने वाले मरीजों की क्षमता भी बढ़ाई गई है.जिससे मरीजों को किसी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा.

मरीजों को बेहतर मिलेंगी सुविधा

इस अस्पताल में आधुनिक तकनीक का भी समावेश किया गया है.जिससे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके. साथ ही विधायक जी ने नवीनीकरण कक्ष में आपरेशन थिएटर का फीता काट कर स्थानीय लोगों को संबोधित किया.उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में केजरीवाल की सरकार बनी है, तब से सभी आम जनता को सभी सुविधाएं मिल रही है. आम आदमी पार्टी ने स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाया है.

दिल्ली सरकार की तारीफ

दिल्ली एक ऐसा राज्य है जहां लोगों को पीने का पानी, शिक्षा और बिजली आदि मुफ्त मिल रही है. दिल्ली के सभी लोग केजरीवल के काम से खुश है. उन्हें आगे भी ऐसा ही मुख्यमंत्री चाहिए. वहीं उद्धघाटन के दौरान अपार जनसमूह उपस्थित था ,जिसमें मोतीनगर के सभी पदाधिकारी और अस्पताल का सारा स्टाफ और रोगी कल्याण समिति के सभी लोग मौजूद रहे. नई टेक्नोलॉजी की मसीन आने से अब दिक्कत नही होगी.

मशीनों का नवीकरण

वहीं आचार्य श्री भिक्षु हॉस्पिटल के डॉक्टर रितु अरोड़ा का कहना है कि हमारे पास पहले ऑपरेशन थिएटर 2006 की थी. हम चाहते थे कि मशीनों को एक नया स्वरुप दिया जाए.और ऐसा ही हो रहा है. ऐसे में पीरी ऑफ रूम, पोस्ट रूम,चेंजिंग रूम व OT को नई तरीके से जो मोदन टेक्नोलॉजी के जरिए से बनाया गया है. अब नई टेक्नोलॉजी की मशीनों के आने से अब दिक्कत नहीं होगी.इससे मरीजों को बेहतर सुविधा मिलेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details