दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

लॉकडाउन के कारण बंद थी दुकान, बिजली बिल आया 35 हजार

लाॅकडाउन के कारण लोग पहले ही अपने व्यवसाय से हाथ धो बैठे हैं. इसी बीच बढ़े हुए बिजली बिल आने से दिल्ली के लोग परेशान हो रहे हैं.

By

Published : Jul 19, 2020, 7:43 PM IST

Updated : Jul 19, 2020, 8:16 PM IST

electricity bill increased jitender singh problems after lockdown
बिजली मीटर

नई दिल्लीः कोरोना संकट और लॉकडाउन ने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों और आम लोगों की कमर तोड़ दी है. आम लोग कोरोना वायरस और लॉकडाउन से परेशान तो थे ही अब बढ़े हुए बिजली बिल ने उनकी परेशानी को और ज्यादा बढ़ा दी है. बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उपभोक्ता काफी परेशान हैं.

दुकान बंद होने के बावजूद आया 35 हजार का बिल

दरअसल राजौरी गार्डन में खाने का काम करने वाले जितेंदर सिंह को बिजली विभाग ने 35 हजार का बिल भेजा है. जबकि उसकी छोटी सी दुकान है वह भी लॉकडाउन के कारण बंद थी. बढ़े हुए बिल को लेकर उन्होंने बिजली कंपनी को कई बार फोन किया, लेकिन किसी ने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. अब जितेंदर को समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करें.

मीटर में कम, बिल में ज्यादा दिख रहा यूनिट

जितेंदर सिंह ने बताया कि विभाग की तरफ से उन्हें आधा बिल जमा कराने के लिए कहा जा रहा है. हालांकि, बिजली कंपनी की गलती इस बिल में साफ नजर आ रही है, जिसमें मीटर में यूनिट कम दिखा रहा और बिल में ज्यादा. साथ ही 2 तारीख की रीडिंग में इतना अंतर है कि उससे भी गड़बड़ी झलकती है. लेकिन बिजली कंपनी गलती मानने को कोई तैयार नहीं हैं.

बिजली बिल

राज्य सरकार के खिलाफ बीजेपी कर चुकी है प्रदर्शन

बता दें कि बढ़े हुए बिजली बिल को लेकर बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. नेताओं ने बिजली दफ्तर के बाहर प्रदर्शन के दौरान कहा था कि कोई बढ़े बिल ना भरें. अगर कोई बिजली काटने आता है तो बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे.

Last Updated : Jul 19, 2020, 8:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details