दिल्ली

delhi

तिलक नगर में लगा मेगा पेंशन कैंप, AAP मंत्री राजकुमार आनंद बोले- लोगों की परेशानियां जल्द होगी खत्म

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jan 4, 2024, 5:59 PM IST

Mega Pension Camp: तिलक नगर स्थित समाज कल्याण कार्यालय में बुजुर्गों और दिव्यांगों के पेंशन की समस्या को लेकर दो दिवसीय मेगा पेंशन कैंप लगाया गया. इसमें दिल्ली सरकार के मंत्री राजकुमार आनंद भी पहुंचे, लेकिन यहां आने वाले अधिकतर लोग परेशान ही दिखे. हालांकि, मंत्री का दावा है कि लोगों की परेशानियां जल्द खत्म कर दी जाएगी.

तिलक नगर में लगा मेगा पेंशन कैंप
तिलक नगर में लगा मेगा पेंशन कैंप

तिलक नगर में लगा मेगा पेंशन कैंप

नई दिल्ली: समाज कल्याण विभाग द्वारा तिलक नगर स्थित समाज कल्याण विभाग में वृद्धावस्था और दिव्यांग पेंशन के लिए कैंप लगाया गया. इस दौरान दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद खुद वहां आकर न सिर्फ लोगों की समस्याओं को सुना, बल्कि उन्हें दूर करने का आश्वासन भी दिया है.

इस कैंप में मादीपुर, राजौरी गार्डन, हरी नगर, तिलक नगर, जनकपुरी, विकासपुरी, नांगलोई जाट विधानसभा के ऐसे लोग पहुंचे, जिनके पेंशन किसी वजह से रुका हुआ था. उन लोगों के पेंशन को दोबारा शुरू करने के लिए इस कैंप का आयोजन किया गया. कैंप में काफी संख्या में लोग शामिल हुए और अपनी समस्याओं को रखा. कुछ लोगों की समस्याएं दूर भी हुई.

वहीं, अधिकतर लोग परेशान दिखे, कैंप में आए लोगों का कहना है कि वह बड़ी उम्मीद से आए थे कि मंत्री जी के आने से उनके पेंशन की समस्या का समाधान होगा. लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है. कुछ लोगों का यह भी कहना था कि ऑनलाइन और ऑफलाइन पेंशन के चक्कर में उनकी परेशानी बरकरार है. मंत्री जी से मुलाकात के बावजूद कोई ठोस आश्वासन नहीं मिल पा रहा.

हालांकि, इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद ने कहा कि कैंप का आयोजन बुजुर्गों और दिव्यांगों के रुके पेंशन को फिर से शुरू करने के लिए किया गया है. पूरी दिल्ली में इस तरह के कैंप आयोजित किया जा रहे हैं. इससे पेंशन के लिए लोगों को और परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े. साथ ही उन्होंने सीनियर सिटीजन के नई पेंशन को लागू करने का भी जल्द भरोसा दिलाया है. कार्यक्रम में तिलक नगर विधानसभा के विधायक जरनैल सिंह के साथ-साथ आप पार्षद अशोक मानु ने भी हिस्सा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details