दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

जीत के बाद फिर से सदस्यता मिशन पर जुटी BJP, कुलजीत चहल को मिली बड़ी जिम्मेदारी

दिल्ली बीजेपी में कुलजीत चहल को सदस्यता अभियान का प्रमुख बनाया गया है, वहीं हर्ष मल्होत्रा को इस अभियान का सह प्रमुख नियुक्त किया गया है. ये नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आदेश पर की गई है.

By

Published : Jun 17, 2019, 11:34 PM IST

दो अहम चेहरों को दी गई जिम्मेदारी

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीतने और केंद्र में सरकार गठन के बाद भारतीय जनता पार्टी अपने अगले मिशन में जुट गई है. केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के लिए नया टारगेट रखा है. अब बीजेपी एक बार फिर से अपना सदस्यता अभियान चलाएगी और 11 करोड़ कार्यकर्ताओं की संख्या को बढ़ाएगी.

कुलजीत चहल, प्रमुख, बीजेपी सदस्यता अभियान

दिल्ली बीजेपी में कुलजीत चहल को सदस्यता अभियान के लिए प्रमुख बनाया गया है. वहीं हर्ष मल्होत्रा को इस अभियान का सह प्रमुख नियुक्त किया गया है. ये नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आदेश पर की गई है.

सदस्यता अभियान के जरिये पार्टी अपने आंतरिक चुनावों के लिए प्रक्रिया शुरू करेगी. मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सदस्यता कार्यक्रम के लिए अहम जिम्मेदारी दी गई है. शिवराज सिंह चौहान राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान का नेतृत्व करेंगे.

हर्ष मल्होत्रा, सह प्रमुख, बीजेपी सदस्यता अभियान

बता दे लोकसभा चुनाव 2019 की वजह से बीजेपी ने सितंबर 2018 में होने वाले पार्टी के चुनाव टाल दिए थे. तब पार्टी ने ये तय किया था कि पद पर रहने वाले सभी लोग चुनाव नतीजों तक अपना काम जारी रखेंगे. अब भारी बहुमत से जीत हासिल करने के बाद बीजेपी फिर से लोगों को पार्टी में जोड़ने लगी है. बीजेपी का टारगेट एक बार फिर करोड़ों लोगों को पार्टी से जोड़ना है. इसके लिए सदस्यता अभियान शुरू किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details