दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

बुजुर्गों के लिए दिल्ली पुलिस की खास पहल, 'घंटी बजाओ पुलिस बुलाओ'

दिल्ली पुलिस कमिश्नर की पहल पर सीनियर सिटीजन के लिए एक खास मुहिम की शुरुआत राजौरी गार्डन थाना इलाके से की गई. इस मुहिम का नाम घंटी बजाओ पुलिस बुलाओ है.

By

Published : Oct 5, 2020, 4:10 AM IST

police help for senior citizen in rajouri garden
दिल्ली पुलिस

नई दिल्लीः पुलिस बुजुर्गों की सुरक्षा को लेकर कितनी गंभीर है, इस बात का अंदाजा दिल्ली पुलिस की बिल्कुल अलग और खास पहल से लगाया जा सकता है. इस मुहिम के तहत एक शुरुआत की गई है कि घर में रहने वाले अकेले बुजुर्गों को कैसे सुरक्षित रखा जा सके.

बुजुर्गों के लिए दिल्ली पुलिस की खास पहल

राजौरी गार्डन से हुई शुरुआत

दिल्ली पुलिस की नई पहल घंटी बजाओ पुलिस बुलाओ की शुरुआत राजौरी गार्डन थाने इलाके से हुई है. इसके लिए बाकायदा एक ऑनलाइन मीटिंग भी रखी गई, जिसमें ज्वाइंट सीपी शालिनी सिंह के अलावा वेस्ट जिले के कई पुलिस अधिकारी शामिल हुए.

साथ ही साथ काफी संख्या में अपने घर में अकेले रहने वाले बुजुर्गों ने भी इसमें हिस्सा लिया. दरअसल घंटी बजाओ पुलिस बुलाओ के तहत राजौरी गार्डन थाना इलाके में रहने वाले बुजुर्गों को दिल्ली पुलिस की तरफ से 1 switch दिया गया है.

साथ ही इसकी घंटी उनके पास पड़ोस के घर में लगाया गया है. किसी भी आपात स्थिति में घर में रहने वाले बुजुर्ग फोन करेंगे, तो पड़ोस के घर में घंटी बजेगी. वहां से पुलिस को महज कुछ ही मिनटों में जानकारी मिल जाएगी और पुलिस बुजुर्गों की मदद के लिए वहां आ जाएगी. इस पहल का उद्देश्य है कि बुजुर्गों पर होने वाले हमले को रोका जा सके और उनकी जान बचाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details