दिल्ली

delhi

किराड़ी: जनता एन्क्लेव में गंदगी और जलभराव से लोग परेशान

By

Published : Feb 2, 2021, 12:46 PM IST

Updated : Feb 3, 2021, 11:49 AM IST

दिल्ली के किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में जनता एन्क्लेव में नालियों का गंदा पानी गलियों में भरने की वजह से स्थानीय लोग काफी परेशान हैं. जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने संबंधित विभाग में भी कई बार शिकायत दी है, लेकिन अभी तक समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है.

People facing water logging and litter pile problem in Janta Enclave of Kirari Assembly in Delhi
गंदगी और जलभराव से लोग परेशान

नई दिल्ली: किराड़ी विधानसभा के जनता एन्क्लेव में नालियों का पानी गली में भर जाने की वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं गलियों में कई जगह कूड़े की भरमार ने लोगों की परेशानियों को दोगुना कर दिया है.

जनता एन्क्लेव में गंदगी और जलभराव से लोग परेशान

वहीं बाहरी दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल भी अभी तक वापस नहीं ली है. जिसमें उनका कहना है कि जब तक उनके सभी कर्मचारियों की सैलरी नहीं आ जाती, तब तक वो काम पर वापस नहीं लौटेंगे. साथ ही उन्होंने नियमितीकरण की भी मांग की है.

लोगों को हो रही काफी परेशानी

इसी को लेकर दिल्ली नगर निगम के महापौर और सभी सफाई कर्मचारी यूनियनों ने एक प्रेस वार्ता कर जानकारी दी थी कि अब सफाई कर्मचारी जो हड़ताल पर गए थे, वह काम पर वापस लौट आए हैं. लेकिन मंगलवार को किराड़ी के जनता एन्क्लेव की गलियों में नाली के पानी और हर तरफ कूड़े की भरमार दिख रही है.

सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर होने से सड़कों पर कूड़ा और नालियां कचरे से भरी हुई है. जिसकी बदबू से लोग काफी परेशान हैं. नाली का पानी गली में आने से लोगों को आने-जाने में भी दिक्कतें हो रही हैं. कर्मचारियों की हड़ताल की वजह से क्षेत्र की सफाई व्यवस्था चौपट हो गई है. जिसके कारण जगह-जगह कूड़ा पड़ा है. कूड़े की वजह से हो रही गंदगी और इस गंदगी की वजह से लोगों को बीमारियों का डर सता रहा है.

ये भी पढ़ें:-किराड़ी में फाटक रोड की हालत जर्जर, लोगों को हो रही परेशानी

स्थानीय महिला ने बताया नालियां कचरे से भरी हुई हैं, सफाई कर्मचारियों की हड़ताल से सफाई व्यवस्था चौपट हो गई. जिसके कारण नालियों का गंदा पानी घरों में भी घुस रहा है. वहीं दूसरी महिला ने कहा वार्ड 44 की निगम पार्षद जब से जीती हैं, क्षेत्र में बहुत कम आती है. सिर्फ वोट लेने के लिए आई थी. उसके बाद एक से दो बार ही आई हैं. इस कॉलोनी में चारों तरफ कूड़ा और‌ जलभराव बना हुआ है. जमा कूड़ा सड़ने की वजह से वह लोग इस दुर्गंध से परेशान हैं. यहा रहने वाले सभी लोगों को गंदगी से होने वाली बीमारियों का डर सता रहा है. स्कूल आने वाले बच्चों को परेशानी हो रही है.


Last Updated : Feb 3, 2021, 11:49 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details