दिल्ली

delhi

By

Published : Apr 26, 2021, 8:53 AM IST

ETV Bharat / state

दवाइयों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का केसः परमजीत सिंह पम्मा

नेशनल अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने केंद्र व राज्य सरकारों से दवाओं की कालाबाजारी करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

paramjit singh pamma
परमजीत सिंह पम्मा

नई दिल्लीः कोरोना की दूसरी लहर के बेहिसाब कहर के बीच रेमडेसिविर इंजेक्शन और फैबीफ्लू जैसी जीवनरक्षक दवाओं की डिमांड काफी बढ़ रही है. लिहाजा कालाबाजारी और जमाखोरी भी शुरू हो गई है, जिसको लेकर नेशनल अकाली दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमजीत सिंह पम्मा ने केंद्र व राज्य सरकारों से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है.

दवाइयों की कालाबाजारी पर बिफरे परमजीत सिंह पम्मा

पम्मा ने कहा कि एक तरफ तो लोगों को हॉस्पिटल में आईसीयू, वेंटिलेटर व बेड नहीं मिल रहे हैं. दूसरी तरफ दवाइयों की कालाबाजारी ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है. जो दवाइयां 600 रुपये की है वह 6000 में रुपये मिल रही है और जो 250 रुपये की वह 2500 से 3000 तक की बिक रही है, यहां तक कि कुछ दवाइयां 25000 से 30000 तक बिक रही है.

यह भी पढ़ेंः-नोएडा में ऑक्सीजन गैस की कालाबाजारी करने वाले दो गिरफ्तार, एक फरार

परमजीत सिंह पम्मा ने कहा हॉस्पिटलों का भी बहुत बुरा हाल है. यहां तक के कुछ हॉस्पिटल भर्ती करने के लिए बेड देने के ऊंचे दाम वसूल रहे हैं. कई लोग अपने परिजनों को लेकर 5-6 घंटे एक दूसरे हॉस्पिटल में भटक रहे हैं और इलाज ना मिलने के कारण कई लोग वहीं पर ही दम तोड़ रहे हैं. उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि सरकार को चाहिए कि जल्द से जल्द कड़े कदम उठाए और युद्ध स्तर पर इस पर कार्य करें.

यह भी पढ़ेंः-रेमेडेसीवर की कालाबाजारी करने वाले 3 गिरफ्तार, 48 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details