दिल्ली

delhi

'शांति, खुशी और जीवन में सफलता' विषय पर ब्रह्माकुमारीज की प्रेरक वार्ता का आयोजन

By

Published : Mar 16, 2023, 6:22 PM IST

पश्चिमी दिल्ली के हस्तसाल में प्रजापति ब्रह्माकुमारीज के द्वारा शांति, खुशी और जीवन में सफलता विषय पर एक वार्ता का आयोजन किया गया. सिस्टर शिवानी ने कहा कि खुशी हमारा वास्तविक स्वभाव है. जब हमारा मन शांत और स्थिर होता है, तब वह स्वस्थ अवस्था में होता है. मन का स्वास्थ्य ही सुख है. मन की उस स्वस्थ अवस्था में रहना हमारे हाथ में है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ब्रह्माकुमारीज की प्रेरक वार्ता का आयोजन

नई दिल्लीः पश्चिमी दिल्ली के हस्तसाल में ब्रह्माकुमारीज द्वारा शांति, खुशी और जीवन में सफलता विषय पर एक प्रेरक वार्ता का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता करोल बाग जोन की निर्देशिका सिस्टर बीके पुष्पा, बीके शिवानी, ब्रह्माकुमारीज हस्तसाल सेंटर की निर्देशिका बीके भावना और द्वारका सेक्टर-12 की निर्देशिका बीके निशा ने की.

कार्यक्रम में डायरेक्टर डॉ. समीर भाटी, राजस्थान पुलिस में कमांडेंट सुरेंद्र सिंह, विधायक महेन्द्र यादव सहित कई अन्य विशिष्ट अतिथि, डॉक्टर, अधिवक्ता, पुलिसकर्मी, छात्र, शिक्षक, गृहिणियां, युवा और गैर सरकारी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया.

प्रसिद्ध मोटिवेशनल स्पीकर सिस्टर शिवानी ने कहा कि खुशी हमारा वास्तविक स्वभाव है. जब हमारा मन शांत और स्थिर होता है, तब वह स्वस्थ अवस्था में होता है. मन का स्वास्थ्य ही सुख है. मन की उस स्वस्थ अवस्था में रहना हमारे हाथ में है. आज हमारा परिवेश प्रदूषित हो गया है. न केवल वायु प्रदूषकों से, बल्कि विचारों के प्रदूषकों से, जिसे हम अपने मोबाइल, सोशल मीडिया और कई अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से उपभोग करते हैं.

ये भी पढ़ेंः LG का 20 साल पुराना वीडियो AAP ने किया जारी, संजय सिंह बोले- हिंसक समूह के सरगना रहे हैं वीके सक्सेना

सिस्टर भावना ने कहा कि यह दिव्य कार्यक्रम हमें स्वयं के महत्व को महसूस करने में मदद करेगा और हमें मार्गदर्शन करेगा कि हमें इसकी देखभाल कैसे करनी चाहिए? सिस्टर पुष्पा ने कहा कि हम सभी को आज के जीवन में शांति और खुशी की आवश्यकता है, लेकिन हम कई चीजों से विचलित हो जाते हैं और यह सत्र निश्चित रूप से लोगों को सिखाएगा कि कैसे अपने जीवन में शांति और खुशी को निरंतर बनाए रखें.

ये भी पढ़ेंः Delhi Liquor Scam: पुलिस छावनी बनी रही ED दफ्तर, नहीं आई कविता तो हटा फोर्स

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details