दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

कोरोना महामारी के बीच पानी की समस्या से जूझ रहे मायापुरी के लोग

पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी इलाके में पानी की सप्लाई नहीं होने की वजह से लोगों का जीवन बेहाल होने लगा है. इस बाबत दिल्ली जल बोर्ड और स्थानीय विधायक से भी शिकायत की गई, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है.

By

Published : Jun 1, 2020, 1:05 PM IST

forced to drink water from tankers in mayapuri during corona epidemic
मायापुरी में पानी की किल्लत

नई दिल्लीः एक तरफ जहां पूरे विश्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का संकट छाया हुआ है. वहीं दूसरी तरफ दिल्ली में पानी और बिजली का संकट बढ़ता जा रहा है. ऐसे में लोग पानी और बिजली के लिए तरस रहे हैं. लोगों का आरोप है कि पाइप लाइनों में कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है. अगर आता भी है तो, वह काफी गंदा आता रहता है.

पानी की सप्लाई नहीं होने की वजह से लोगों का जीवन बेहाल!

लोगों ने इस बाबत कई बार दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से और स्थानीय विधायक से भी शिकायत की. लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हुआ. ना ही लोगों को कोई संतुष्टि भरा जवाब मिला है.

पानी के टैंकर के पास जाने से डरते हैं लोग

पानी की सप्लाई ना होने की वजह से लोगों को पानी का टैंकर मंगवाना पड़ता है. लोगों का कहना है कि पानी का टैंकर आता तो है, लेकिन टैंकर के पास जाने से भी डर लगता है. क्योंकि हमें यह नहीं पता होता कि कौन कोरोना पॉजिटिव है और कौन नहीं. इस डर की वजह से हम लोग पानी भरने भी नहीं जाते हैं.

सामाजिक संस्थाएं कर रही है मदद

पानी की समस्या से निजात दिलाने में मायापुरी की आस्था पब्लिक सोसाइटी नाम की सामाजिक संस्था लोगों की मदद कर रही है. इलाके में जब पानी का टैंकर आ जाता है तो, लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए पानी भरवाया जाता है, ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके.

आस्था पब्लिक सोसाइटी के अध्यक्ष हेमंत कुमार और मणि कुमार का कहना है कि पिछले कई दिनों से मायापुरी इलाके में पानी की समस्या बनी हुई है. पानी नहीं आने के कारण लोगों को काफी दिक्कत हो रही है. उन्होंने कहा कि हमने विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को लेटर भी लिखा, लेकिन कार्रवाई कुछ नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details