दिल्ली

delhi

महरौली पार्षद आरती सिंह ने निधि समर्पण के तहत सुंदरकांड का पाठ कराया

By

Published : Feb 10, 2021, 8:18 AM IST

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के उपलक्ष्य पर महरौली इलाके में सुंदरकांड का पाठ कराया गया. यह आयोजन निगम पार्षद आरती सिंह की ओर से किया गया. जिसमें शांति देवी एजुकेशनल एंड चैरिटेबल सोसाइटी का सहयोग रहा.

Councilor Aarti Singh made Mehrauli Sundarkand of Delhi
निधि समर्पण अभियान

नई दिल्ली: महरौली इलाके में मंगलवार को सुंदरकांड पाठ कराया गया. जिसमें सैकड़ों की तादाद में महिला और पुरुष पहुंचे. लोगों ने यहां पर पाठ और भजन का आनंद लिया. यहां पर लोगों ने अपनी खुशी भी जाहिर की क्योंकि 492 साल से कर रहे लोगों का इंतजार अब खत्म हुआ जा रहा है. अयोध्या में राम मंदिर बनने का सपना अब पूरा होता दिखाई दे रहा है.

महरौली इलाके में सुंदरकांड का पाठ कराया गया

विश्व हिंदू परिषद लोगों के घर-घर जाकर समर्पण निधि कर रही है और उनसे आग्रह भी कर रही है कि मंदिर में अपने नाम की ईट जरूर लगवाएं. यह अभियान 1 फरवरी से शुरू हो चुका है और 27 फरवरी तक चलेगा. लोगों से आग्रह किया गया कि भगवान राम का मंदिर बनने में अपना सहयोग जरूर दें. इसी के लिए महरौली इलाके में यह सुंदरकांड पाठ कराया गया है. जिसमें लोगों ने इस में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है.

एक लाख रुपये का चेक देकर दिया योगदान

इस कार्यक्रम में सुंदरकांड का पाठ और भजन का ऐसा समां बंधा कि श्रद्धालुओं के साथ-साथ पार्षद आरती सिंह भी खुद को नहीं रोक पाईं और जम के थिरकीं. साथ ही निधि संग्रह में आरती सिंह एवं भाजपा नेता गजेंद्र यादव ने एक लाख रुपये का चेक देकर अपना योगदान दिया.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी दाखिला के लिए जल्द तैयारी हो सकती है गाइडलाइंस

लंबे इंतजार के बाद अयोध्या मे बनने जा रहे श्री राम मंदिर को लेकर विश्व हिंदू परिषद राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (RSS) और बीजेपी इतने उत्साहित हैं कि पूरे देश से घर-घर जाकर निधि संग्रह कर रहे हैं. 13 करोड़ घरों में जाकर निधि संग्रह करने का लक्ष्य रखा है. जिसके लिए जगह जगह धार्मिक कार्यक्रम किए जा रहे हैं. जिसमें बड़ी संख्या में हिंदू शामिल हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details