दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

IGI एयरपोर्ट से साढ़े 26 लाख का सोना बरामद, कर्मचारी समेत 2 गिरफ्तार

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से कस्टम विभाग ने लगभग साढ़े 26 लाख का सोना बरामद किया है. मामले में कस्टम विभाग की टीम ने एक एयरपोर्ट कर्मचारी के साथ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

By

Published : Aug 5, 2019, 5:46 PM IST

IGI एयरपोर्ट से सोना बरामद etv bharat

नई दिल्ली: IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से कस्टम विभाग की टीम ने लगभग साढ़े 26 लाख के सोने के साथ एयरपोर्ट कर्मचारी समेत एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

ये है पूरा मामला
कस्टम के एडिशनल कमिश्नर डॉ. अमनदीप सिंह ने बताया कि एयर इंडिया की फ्लाइट से इंडिया आये हुए एक भारतीय को कस्टम अधिकारी ने मल्टीलेवल कार पार्किंग में पीछाकर रोका. जिसके बाद उससे उसके बैग के साथ अर्रिविल हॉल में लाया गया. हॉल में लाने बाद उसकी तलाशी ली गयी. जिसमें कस्टम विभाग ने लगभग आधा किलो सोना बरामद किया है.

सोने की कीमत 15 लाख रुपये बताई जा रही है. पूछताछ में पता लगा कि उस व्यक्ति ने अर्रिवाल हॉल के पास बने वाशरूम में एयरपोर्ट पर ही काम करने वाले पैसेंजर सर्विस असिस्टेंट को तीन गोल्ड बार दे दिए थे. जिनका वजन 300 ग्राम है. उसकी कीमत लगभग 11 लाख 30 हज़ार है.

'कस्टम विभाग ने तुरत की कार्यवाई'
मामले का पता चलने के बाद कस्टम विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सारा सोना जब्त कर लिया और उस आरोपी के साथ-साथ एयरपोर्ट के उस कर्मचारी को भी गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही कस्टम मामले की छानबीन कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतना सोना इनके पास कहां से आया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details