दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नवीन खाती गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

क्राइम ब्रांच के एसीपी जसबीर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर रितेश और एसआई सुरेन्द्र शर्मा की टीम ने छानबीन शुरू की. बीते 12 मार्च को एएसआई सुरेंद्र राठी को सूचना मिली कि इस वारदात में शामिल हैप्पी द्वारका के पास आएगा.

By

Published : Mar 14, 2019, 2:32 AM IST

नवीन खाती गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

नई दिल्ली:मंगला पुरी इलाके में रंजिश के चलते हत्या को अंजाम देकर फरार हुए नवीन खाती गैंग के शूटर को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम से बचने के लिए बदमाश ने गोली भी चलाई, लेकिन बचाव करते हुए पुलिस टीम उसे गिरफ्तार करने में कामयाब रही. पुलिस ने उसके पास से एक कट्टा और चोरी की कार बरामद की है.

डीसीपी राजेश देव के अनुसार 16 जनवरी 2019 को मंगला पुरी इलाके में हत्या की एक वारदात को अंजाम दिया गया था. रात के समय रवि ने अपने साथी हैप्पी शर्मा और 2 अन्य सदस्यों के साथ आकर कई राउंड गोलियां चलाई जिसमें अनिमेष की मौत हो गई थी. वारदात के बाद बाइक पर सवार होकर चारों बदमाश फरार हो गए थे. इस बाबत पालम थाने में हत्या का मामला दर्ज किया गया था. छानबीन के दौरान पता चला कि दोनों गैंग के बीच चल रही रंजिश के चलते इस हत्या को अंजाम दिया गया है.

नवीन खाती गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

क्राइम ब्रांच को मिली कामयाबी
इसे ध्यान में रखते हुए क्राइम ब्रांच के एसीपी जसबीर सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर रितेश और एसआई सुरेन्द्र शर्मा की टीम ने छानबीन शुरू की. बीते 12 मार्च को एएसआई सुरेंद्र राठी को सूचना मिली कि इस वारदात में शामिल हैप्पी द्वारका के पास आएगा. नवीन खाती गैंग का शूटर हैप्पी इस हत्याकांड के चश्मदीद मुरुगेश की हत्या करने वाला है. इस जानकारी पर जाल बिछाकर पुलिस टीम ने द्वारका सेक्टर 23 के पास से सफेद रंग की क्रेटा कार में सवार बदमाश को पकड़ने का प्रयास किया. हैप्पी ने पुलिस टीम पर गोली चला दी. पुलिस टीम ने बीच बचाव करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

इलाके में जबरन उगाही कर रहा था गैंग
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह गुरुग्राम का रहने वाला है. वह पढ़ाई के लिए पोचनपुर इलाके में रहता था. यहां पर उसकी दोस्ती अभिषेक उर्फ चीकू, सागर, दीपक एवं अन्य युवकों से हुई. उन्होंने इलाके में दहशत फैलाने के लिए लोगों से जबरन उगाही शुरू कर दी. केबल ऑपरेटर और सट्टा चलाने वाले लोगों से वह रंगदारी वसूलते थे. इसी दौरान जेल से अपना गैंग चला रहे नवीन खाती ने उन्हें अपने गैंग में शामिल कर लिया. हैप्पी की गिरफ्तारी पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details