दिल्ली

delhi

यात्रियों से धोखाधड़ी करने वाले गैंग का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 12, 2020, 10:18 PM IST

Updated : Dec 13, 2020, 12:40 AM IST

दिल्ली मेट्रो पुलिस की स्पेशल स्टाफ टीम ने यात्रियों से चीटिंग करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह भोले-भाले लोगों को जाल में फंसा कर उनका सामान लेकर फरार हो जाते थे.

Gang exposed cheater gang in delhi
यात्रियों से धोखाधड़ी करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली:मेट्रो पुलिस की स्पेशल स्टाफ की टीम ने मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों से चीटिंग करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. यह गिरोह भोले-भाले लोगों को जाल में फंसा कर उनका सामान लेकर फरार हो जाते थे. आरोपियों की पहचान अनिल कुमार दास उर्फ लालू दास, बलराम कुमार महतो और जाहिद के रूप में हुई है.

रेलवे में रिश्तेदार बताकर भरमाया

डीसीपी जितेंद्र मणि ने बताया कि एक यात्री राजीव चौक मेट्रो से आनंद विहार रेलवे स्टेशन जाने के लिए मेट्रो का इंतजार कर रहा था, जहां से उसे ट्रेन पकड़ कर बिहार जाना था. तभी 2 लोग उसके पास आए और उसी की भाषा में बात करते हुए यह बोला कि उनके जीजा रेलवे में टिकट कलेक्टर हैं और वह उसे ट्रेन में आराम से सीट दिलवा देंगे.

पीड़ित से पूछा एटीएम पिन

आरोपियों ने यात्री को भरमाकर निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन पर उतार दिया और फिर उससे एटीएम का पिन पूछने लगे परंतु मो. शाहिद ने एटीएम पिन नहीं बताया. तभी उन्होंने एक और व्यक्ति को अपने जीजा बताते हुए शहीद से मिलवाया और फिर उसे आईएनए मेट्रो स्टेशन ले गए.

समान लेकर भागने की फिराक में थे आरोपी

आरोपियों ने आईएनए मेट्रो स्टेशन दो औप लोगों से मुलाकात करवाया. इसी दौरान उन्होंने शाहिद से उसका बैग, मोबाइल फोन, शोल्डर बैग, 6000 रुपये और अन्य डॉक्यूमेंट लेकर वहां से फरार होने लगे. जिस पर शाहिद ने चोर चोर करके शोर मचा दिया, जिसे सुनकर मेट्रो पुलिस के स्पेशल स्टाफ की टीम ने मौके पर ही तीन लोगों को धर दबोचा जबकि बाकी दो वहां से फरार हो गए.

अन्य मामलों का हुआ खुलासा

पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि वह मेट्रो स्टेशन, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भोले-भाले लोगों को मदद के बहाने फंसा कर उनसे चीटिंग की वारदात को अंजाम देते थे. इनकी गिरफ्तारी से प्रगति मैदान मेट्रो के एक और आईएनए मेट्रो के तीन मामलों का खुलासा हुआ है.

Last Updated : Dec 13, 2020, 12:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details