दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

माेहन गार्डन में महिला की हत्या की गुत्थी सुलझी, फंसाने की धमकी के बाद प्रेमी ने ही की हत्या

द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने मोहन गार्डन में एक महिला की हत्या मामले का खुलासा करते हुए उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी की पहचान अजय कुमार के रूप में हुई है. यह बरेली के शाहजनपुर का रहने वाला है.

By

Published : Jun 25, 2022, 6:54 AM IST

महिला का प्रेमी ही निकला हत्या का आरोपी
महिला का प्रेमी ही निकला हत्या का आरोपी

नई दिल्लीःद्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ पुलिस ने मोहन गार्डन में एक महिला की हत्या मामले का खुलासा करते हुए उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी की पहचान अजय कुमार के रूप में हुई है. यह बरेली के शाहजनपुर का रहने वाला है. इसके पास से मृतका का मोबाइल और वारदात के दौरान आरोपी द्वारा पहने गए कपड़ों को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

डीसीपी एम. हर्षवर्धन के अनुसार 23 जून को पीसीआर कॉल से मोहन गार्डन पुलिस को एक महिला के डेड बॉडी के लाल फार्म के पास पड़े होने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस को चुन्नी से उसका गला दबा कर हत्या किए जाने की आशंका हुई. हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई. शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि मृतका की उम्र 35 साल थी. वह यूपी की रहने वाली थी और अपनी भाभी से मिलने दिल्ली आई थी.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी ऑपरेशन विजय सिंह की देखरेख में स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर नवीन कुमार के नेतृत्व में इंस्पेक्टर देवेंद्र एसआई सुभाष बहादुर एसआई करतार और अली की टीम का गठन कर इसे सुलझाने के लिए लगाया गया. जांच में जुटी पुलिस ने टेक्निकल और मैनुअल सर्विलेंस के आधार पर आरोपी की पहचान करने के बाद उसे दबोच लिया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह एक साल पहले महिला के संपर्क में आया था. पिछले कुछ दिनों से महिला उससे पैसों की मांग कर रही थी और साथ ही धमकी भी दे रही थी कि अगर उसने पैसे नहीं दिए तो उसे झूठे मामले में फंसा देगी.

इसे भी पढ़ेंःशहबाज हत्याकांड में गिरफ्तार बदमाशाें ने बताया- किसी और काे मारने के लिए चलायी थी गाेली

जिसके बाद आरोपी ने उसकी हत्या की साजिश की. पिछले सप्ताह महिला दिल्ली के मोहन गार्डन में रहने वाली उसकी भाभी से मिलने आई थी. हत्या के इरादे से अजय भी दिल्ली पहुंचा. उसने 22 जून को महिला काे बुलाया. जिसके बाद उसने महिला को मोहन गार्डन से पिक किया और 23 जून की सुबह उसकी चुन्नी से ही गला घोट कर हत्या कर दी और फिर उसका मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details