दिल्ली

delhi

By

Published : Jan 27, 2023, 8:30 AM IST

ETV Bharat / state

दिल्ली: अलग अलग अभियान में पुलिस ने 2 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया

दिल्ली में अलग अलग अभियान में पुलिस ने 2 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों शराब तस्करों के पास से कुल 6,500 क्वार्टर बरामद किए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है. दोनों आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Delhi Police arrested 2 liquor smugglers
Delhi Police arrested 2 liquor smugglers

नई दिल्ली:राजधानी में अलग-अलग अभियानों में अवैध रूप से शराब की आपूर्ति करने के आरोप में पुलिस ने 2 शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के कब्जे से करीब 6,500 क्वार्टर जब्त किए हैं. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. आरोपियों की पहचान हरियाणा के रोहतक निवासी कपिल कपूर (29) और मुंडका (दिल्ली) निवासी विशाल पासवान (25) के रूप में हुई है.

द्वारका पुलिस उपायुक्त एम. हर्षवर्धन ने कहा कि पहले अभियान में द्वारका इलाके में शराब तस्करों और अवैध शराब की आपूर्ति करने वालों को पकड़ने के लिए एक टीम पहले से ही तैनात की गई थी. डीसीपी ने कहा, 'इस संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए क्षेत्र में गुप्त मुखबिरों को भी तैनात किया गया था. नियमित रूप से विषम समय में सीमाओं को पार करने वाले वाहनों पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक टेंपो को अवैध रूप से हरियाणा से दिल्ली ले जाने का संदेह था.'

इस बीच 23-24 जनवरी की दरम्यानी रात में पुलिस को यह सूचना मिली कि शराब की सप्लाई करने वाला एक व्यक्ति, टेम्पो में भारी मात्रा में शराब लेकर नजफगढ़-नांगलोई रोड पर आने वाले है. इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी विशाल पासवान को पकड़ लिया. जब उसके टेम्पो की जांच की गई तो उसमें से 4,500 क्वार्टर शराब बरामद हुई.

यह भी पढ़ें-बिंदापुर पुलिस ने शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, 1800 क्वार्टर अवैध शराब बरामद

वहीं दूसरे मामले में, आरोपी कपिल कपूर को एंटी-नार्कोटिक्स सेल ने तब पकड़ा, जब वह द्वारका इलाके में शराब की एक बड़ी खेप लेकर जा रहा था. इस बारे में डीसीपी ने बताया कि, आरोपी की कार से कुल 2,000 क्वार्टर शराब बरामद की गई है.' फिलहाल दोनों ही आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है.

(आईएएनएस)

यह भी पढ़ें-द्वारका में शराब तस्करों पर संयुक्त कार्रवाई, छह इंटरस्टेट तस्कर गिरफ्तार, 4384 क्वार्टर जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details