दिल्ली

delhi

आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तस्कर, टॉफी में छुपा कर लाया था गोल्ड

By

Published : Nov 9, 2022, 10:50 PM IST

दिल्ली कस्टम की टीम ने सोने की तस्करी के मामले में एक तस्कर को पकड़ा है. उसके कब्जे से 355 ग्राम सोना बरामद किया गया है, जो उसने टॉफी के अंदर छुपा कर रखा था.

delhi news hindi
दिल्ली अपराध समाचार

नई दिल्ली : दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिल्ली कस्टम की टीम ने तस्करी के अनोखे तरीके का खुलासा करते हुए, एक तस्कर को पकड़ा है. उसके पास से टॉफी के अंदर छुपा कर रखा गया 355 ग्राम सोना बरामद किया गया है.

कस्टम अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, रुट प्रोफाइलिंग के आधार पर मस्कट से एयर इंडिया की फ्लाइट नम्बर AI 974 से दिल्ली के टर्मिनल 3 पहुंचे एक संदिग्ध हवाई यात्री को कस्टम की टीम ने उसकी विस्तृत जांच के लिए रोका. अधिकारियों ने उसके लगेज की जांच में 355 ग्राम सोना बरामद किया, जिसे केमिकल पेस्ट के रूप में 18 एक्लेयर्स टॉफी के अंदर बड़ी ही चतुराई से छुपा कर रखा गया था.

एयरपोर्ट पर कस्टम ने पकड़ा तस्कर
बरामद सोने की कीमत 17 लाख रुपये से ज्यादा बताई जा रही है, जिसे कस्टम की टीम ने कस्टम्स एक्ट 1962 के सेक्शन 110 के तहत जब्त कर कस्टम की टीम ने आरोपी हवाई यात्री को तस्करी के आरोप में हिरासत में ले लिया है और आगे की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें :शादी का झांसा देकर बनाता था शारीरिक संबंध, पुलिस ने 30 लाख रुपये के साथ किया गिरफ्तार

इसस पहले दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दिल्ली कस्टम की टीम ने हेरोइन की तस्करी के एक बड़े मामले का खुलासा करते हुए एक नाईजीरियन हवाई यात्री को पकड़ा था, जिसके पास से 4 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन बरामद की गई थी. कस्टम अधिकारी के अनुसार, कस्टम की टीम ने गुप्त सूत्रों से तस्करी की सूचना मिली. नाईजीरियन महिला के लगेज की तलाशी में उसके बैग से 4 किलो ग्राम हेरोइन बरामद की गई. जिसे बड़ी ही चतुराई से बैग के अंदर बने कैविटी में छुपा कर रखा गया था. बरामद हेरोइन की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में 30 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details