दिल्ली

delhi

कोरोना: रोजाना 2000 से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग कर रहा है साउथ वेस्ट जिला प्रशासन

By

Published : Jul 15, 2020, 7:50 PM IST

कोरोना मरीजों को लेकर साउथ वेस्ट जिला प्रशासन द्वारा निरंतर नए प्रयास किए जा रहे हैं और नए तरीकों से संक्रमितों की जांच की जा रही है.

covid-19 south west district administration testing 2000 people daily
साउथ वेस्ट जिला कोरोना टेस्ट

नई दिल्लीः जिस गति से दक्षिणी पश्चिमी जिले में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. उसी गति से संक्रमितों की जांच करने के लिए साउथ वेस्ट जिला प्रशासन ने भी महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं. जिसके अंतर्गत साउथ वेस्ट जिला प्रशासन पूरे जिले में रैपिड एंटीजन टेस्ट और रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलीमरेस चैन रिएक्शन (कोरोना जांच की एक प्रणाली) टेस्ट कर लोगों की जांच कर रहा है.

कोरोना संक्रमितों को लेकर विशेष तैयारी

दक्षिणी पश्चिमी जिले के डीएम राहुल सिंह के अनुसार मौजूदा समय में साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट रोजाना 2000 से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग करने वाला दिल्ली का सबसे बड़ा डिस्ट्रिक्ट बन गया है. जिसमें 18 जून तक 50,000 से ज्यादा टेस्ट किए जा चुके हैं. इसके अलावा डीएम राहुल सिंह ने यह भी बताया कि इन सभी टेस्ट की निगरानी करने के लिए 1000 स्टाफ एक्स्ट्रा भी लगाए गए हैं.

जिले में 101 पहुंची कंटेनमेंट जोन की संख्या

बता दें कि दिल्ली में 658 कंटेनमेंट जोन में से कुल 101 कंटेनमेंट जोन अकेले साउथ वेस्ट जिले में ही है. जिसको लेकर जिला प्रशासन लगातार नए उपाय कर कोरोना संक्रमितों की पहचान कर रहा है. ताकि उन्हें समय रहते ही सही इलाज उपलब्ध कराया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details