दिल्ली

delhi

भुज में BSF ने जब्त किए 11 पाकिस्तानी फिशिंग बोट

By

Published : Feb 11, 2022, 1:33 PM IST

भुज के क्रीक इलाके में पाकिस्तानियों द्वारा घुसपैठ की सूचना पर BSF भुज ने हरामी नाला में मछली पकड़ने वाली 11 फिशिंग बोट को जब्त किया है. साथ ही वायु सेना के हेलीकॉप्टरों को पाकिस्तानियों के छुपने की जगह की तलाश के लिए लगाया गया है.

fishing boat seized
fishing boat seized

नई दिल्ली:गुजरात के भुज के क्रीक इलाके में पाकिस्तानियों द्वारा घुसपैठ की सूचना पर सीमा सुरक्षा बल (BSF) भुज ने हरामी नाला में मछली पकड़ने वाली 11 फिशिंग बोट को जब्त किया है. साथ ही वायु सेना के हेलीकॉप्टरों को पाकिस्तानियों के छुपने की जगह पर तलाश के लिए लगाया गया है. इसकी जानकारी दी दिल्ली मुख्यालाय से बीएसएफ के प्रवक्ता ने दी.

दिल्ली मुख्यालय से बीएसएफ प्रवक्ता के द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार 9 फरवरी को दोपहर बाद सामान्य क्षेत्र हरामी नाला में मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी बोट और मछुआरों की घुसपैठ की सूचना मिली थी, जिस पर भुज बीएसएफ के डीआईजी ने लगभग 300 वर्ग किलोमीटर में फैले इलाके में तुरंत बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरु की गई.

इसकी जानकारी पर गुजरात फ्रंटियर के आईजी बीएसएफ, जीएस मलिक गांधीनगर से कच्छ पहुंचे और व्यापक तलाशी अभियान की व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहे हैं. बीएसएफ ने अब तक 11 मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी बोट को जब्त किया है. जिसके बाद कमांडो के तीन समूहों को वायु सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा तीन अलग-अलग दिशाओं से भेजा गया है, जहां पाकिस्तानी छिपे हुए हैं. अत्यधिक दलदली क्षेत्र, मैंग्रोव और ज्वार का पानी सैनिकों के लिए चुनौती का काम कर रहा है. फिलहाल ऑपरेशन प्रगति पर है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details