दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

द्वारका में गणेश उत्सव की धूम, 7 दिन तक होगा भव्य आयोजन

पूरी दिल्ली में गणेश महोत्सव का जगह-जगह भव्य आयोजन किया जा रहा है. 10 दिनों तक चलने वाले गणेश महोत्सव में कहीं कवि सम्मेलन, तो कहीं मैजिक शो लोगों को आकर्षित करेगा, वहीं कई जगहों पर महिलाओं से जुड़े कार्यक्रम भी आयोजित होंगे.

द्वारका में गणेश उत्सव की धूम ETV BHARAT

By

Published : Sep 2, 2019, 7:24 PM IST

नई दिल्ली: शुरू हो चुके गणेश महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप देने में रविवार को देर रात तक आयोजक जुटे रहे, पंडाल की सजावट का कार्य पूरा किया गया. वहीं पूजन सामग्री फल व फूलों की खरीदारी के लिए बाजार में चहल पहल का दौर देखने को मिला.

द्वारका में 7 दिन तक होगा भव्य आयोजन

टू फ्रेंड सोसाइटी में प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी
द्वारका में महाराष्ट्र मित्र मंडल और जगन्नाथ सेवा संघ की ओर से गणेश उत्सव का आयोजन किया जा रहा है, महाराष्ट्र मित्र मंडल द्वारका शाखा 7 दिवसीय गणेश उत्सव का आयोजन इस बार द्वारका के सेक्टर-6 की टू फ्रेंड सोसाइटी में कर रही है.
इन 7 दिनों के दौरान बच्चों में छिपी प्रतिभा खोज से जुड़ी प्रतियोगिताएं, रसोई प्रतियोगिताएं, नाटक, संगीत समेत अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी.


सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केंद्र होंगे
इसके अलावा द्वारका में उपकारी सोसाइटी, सेक्टर-14 में राधिका अपार्टमेंट में भी गणेश उत्सव मनाया जा रहा है. वही जनकपुरी स्थित श्रीदत्त विनायक मंदिर संस्थान में भी 7 दिनों का गणेश उत्सव का आयोजन किया जा रहा है.
इस दौरान आधुनिक जीवन शैली पर आधारित परिसंवाद, नाटक, बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम, आकर्षण का केंद्र होंगे.


नजफगढ़, नांगलोई, पालम सहित अन्य जगहों पर भी गणेश उत्सव का आयोजन किया जा रहा है. पालम क्षेत्र में स्थित राजनगर सिंडिकेट मार्केट में भी गणेश उत्सव की तैयारियों के बीच तमाम लोगों ने मिलजुल कर गणेश उत्सव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम की सूची तैयार की है.

पुलिस जगह-जगह सतर्क
दर्शन के दौरान भक्तों की सुरक्षा को लेकर भी तमाम इंतजाम किए गए हैं, बप्पा की शोभायात्रा में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था सुचारू बनी रहे इसके लिए पुलिस और यातायात जगह-जगह सतर्क है. सोमवार से शुरू हो चुके गणेश उत्सव को लेकर आयोजकों और क्षेत्रवासियों में भी उत्साह साफ-साफ नजर आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details