दिल्ली

delhi

गाजियाबाद में थूककर रोटी बनाने का वीडियो वायरल, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 19, 2023, 2:03 PM IST

Updated : Jan 19, 2023, 3:36 PM IST

गाजियाबाद में एक शख्स का थूककर रोटी बनाने का वीडियो वायरल हुआ है, जिसके बाद लोगों ने इसपर नाराजगी जताई है. वीडियो को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

video of making roti by spitting in ghaziabad
video of making roti by spitting in ghaziabad

रोटी बनाते समय थूकने का वीडियो

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद मेंरोटी बनाते समय थूकने का वीडियो वायरल हुआ है. मामला यहां के मदीना होटल का है जो पसोंडा में है. वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. इस बारे में हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने पुलिस को शिकायत दी थी और वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जो वायरल हो गया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम नसीरुद्दीन है और वह बिहार का रहने वाला है.

मामला गाजियाबाद के पसोंडा इलाके का है जो थाना टीला मोड़ इलाके में है. यहां पर एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें तंदूरी रोटी बनाते समय एक व्यक्ति को थूकते हुए देखा गया. इसके बाद यह वीडियो पुलिस को हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष विक्की चौधरी ने भेजा, जिसे उन्होंने भी पोस्ट किया था. पुलिस ने अब आरोपी नसीरुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले में आगे की जांच की जा रही है. पुलिस अधिकारियों ने फिलहाल औपचारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है, लेकिन बताया गया कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है.

इससे पहले भी इस तरह के वीडियो वायरल हो चुके हैं, जिसमें ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं. पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि नसीरुद्दीन ने ऐसा क्यों किया है. इस मामले में हिंदू रक्षा दल संगठन ने रोष व्यक्त किया है और इस मामले में कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी इस वीडियो को लेकर जमकर प्रतिक्रियाएं दी जा रही हैं और कहा जा रहा है कि अगर कोई रोटी बनाते समय उसमें थूकता है तो उस पर ऐसी कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे इस तरह की हरकत दोबारा ना हो. मामले में एसीपी पूनम मिश्रा से हमने बात की. उन्होंने कहा कि मामला दर्ज करके आगे की जांच की जाएगी. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है.

मामले में हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पिंकी चौधरी ने बताया कि, हमें सूचना मिली थी कि पसोंडा में एक होटल है, जहां पर अधिकतर हिंदू आते हैं. वहां पर थूक कर रोटी खिलाई जा रही थी. इसके बाद सभी कार्यकर्ता थाने पहुंचे और इंस्पेक्टर को इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी को सोचना चाहिए कि इस तरह के लोग क्यों थूक कर रोटी खिलाते हैं. क्या यह हमारा धर्म भ्रष्ट करना चाहते हैं? यह मानसिकता ठीक नहीं है. पुलिस प्रशासन को भी सोचना चाहिए कि थूक लगाकर जो व्यक्ति खिला रहा है उसके पीछे कौन है. उन्होंने कहा कि होटल के मालिक की वजह से सब कुछ हो रहा है. इसके अलावा कई अन्य होटल भी ऐसे हैं जो नियमों को नहीं मान रहे हैं. उनके खिलाफ हम शिकायत दे रहे हैं. पिंकी चौधरी ने आरोप लगाया कि आरोपी के खिलाफ हल्की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है. अगर पुख्ता कार्रवाई नहीं होगी तो हिंदू रक्षा दल के कार्यकर्ता कार्रवाई करेंगे.

यह भी पढ़ें-बस और टेंपो में हल्की सी टक्कर के बाद भिड़े चालक, वीडियो वायरल

वहीं मामले में एसीपी पूनम मिश्रा ने कहा की थाना टीला मोड क्षेत्र से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें होटल में एक व्यक्ति थूक लगा कर रोटी बनाते हुए दिखाई दे रहा है. इस प्रकरण पर पुलिस द्वारा संज्ञान लेकर उक्त व्यक्ति के विरुद्ध थाना टीलामोड पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा चुका है, अभियुक्त नसीरुद्दीन निवासी किशनगंज बिहार को गिरफ्तार कर लिया गया है और अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद: स्थानीय नेता ने रोड कार खड़ी कर मनाया बर्थडे, साथी ने लहराया हथियार, वीडियो वायरल

Last Updated : Jan 19, 2023, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details