दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

60 लाख के विदेशी नोट के साथ IGI से निकलने की कोशिश में था तस्कर, कस्टम ने दबोचा

आईजीआई एयरपोर्ट की ज्वाइंट कमिश्नर अनुभा सिन्हा ने बताया कि फ्लाइट नंबर TG- 324 एयरपोर्ट से बैंकॉक जाने वाली थी. इस दरमियान चेकिंग में आरोपी पर संदेह हुआ. जिसके बाद उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें विदेशी करेंसी बरामद हुई.

By

Published : Jun 11, 2019, 12:07 PM IST

Updated : Jun 11, 2019, 2:29 PM IST

60 लाख की विदेशी नोट के IGI से निकले की कोशिश में था तस्कर, कस्टम ने दबोचा

नई दिल्ली:इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग ने दो अलग-अलग मामलों में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. विदेशी करेंसी की तस्करी के मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से लाखों की विदेशी करेंसी बरामद की गई है. आरोपियों से बरामद की गई विदेशी करेंसी की कीमत 60 लाख रुपये बताई जा रही है.

संदेह के बाद कस्टम ने पकड़ा

आईजीआई एयरपोर्ट की ज्वाइंट कमिश्नर अनुभा सिन्हा ने बताया कि फ्लाइट नंबर TG- 324 एयरपोर्ट से बैंकॉक जाने वाली थी. इस दरमियान चेकिंग में आरोपी पर संदेह हुआ. जिसके बाद उसके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें विदेशी करेंसी बरामद हुई. वहीं दूसरे मामले में एयरपोर्ट से अमृतसर जाने वाली फ्लाइट नंबर AI -114 से जा रहे एक शख्स को भी पकड़ा गया था. जिसके पास से भी विदेशी करेंसी जब्त की गई है. उन्होंने बताया कि दोनों ही करेंसी को चेकिंग के बाद बैग से बरामद किया गया है. जिनकी कीमत 60 लाख 52 हजार रुपये है.

बरामद करेंसी
फिलहाल विदेशी करेंसी की तस्करी के मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उनसे पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि वह भारत से इतनी मात्रा में विदेशी करेंसी किसके कहने पर और कहां लेकर जा रहे थे.
Last Updated : Jun 11, 2019, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details