दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

'ऑपरेशन मिलाप' ने 53 गुमशुदा लोगों को उनके परिजनों से मिलवाया

जुलाई के महीने में दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के अलग-्अलग इलाकों से गुमशुदा 53 लोगों को जिले की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने उनके परिजनों से मिलवाया हैं. ऑपरेशन मिलाप के जरिए परिजनों के चेहरों पर मुस्कुराहट आई.

By

Published : Aug 3, 2020, 7:19 AM IST

south east delhi AHTU introduced 53 missing people to their family by operation milap
53 गुमशुदा लोग ऑपरेशन मिलाप के जरिए अपने परिवार से मिले

नई दिल्ली:दक्षिणी पूर्वी दिल्ली की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने जुलाई महीने में साउथ ईस्ट जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रो से गुमशुदा हुए 53 लोगों को ऑपरेशन मिलाप के तहत ढूंढ कर उनके परिजनों से मिलवाया है. इनमें 16 बच्चे शामिल हैं. साउथ ईस्ट जिले के अलग-अलग थानों में इनकी मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी.

53 गुमशुदा लोग ऑपरेशन मिलाप के जरिए अपने परिवार से मिले


डीसीपी साउथ ईस्ट आरती मीणा के द्वारा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट गुमशुदा लोगों को ढूंढने के लिए लगाया गया था. इस टीम में एसआई जनक सिंह एसआई मुनेंद्र हरिकिशन और कॉन्स्टेबल सोनू और महिला कॉन्स्टेबल सुलोचना शामिल थे.

टीम पेट्रोलिंग के दौरान शेल्टर होम, रेलवे स्टेशन, बस टर्मिनल सहित अन्य जगहों पर विजिट कर रही थी. यह ऑपरेशन इंस्पेक्टर सुनील कुमार के नेतृत्व में और एसीपी सुरेश पाल के देखरेख में किया गया.

टीम ने जुलाई महीने में कुल 53 लोगों को ढूंढ कर उनके परिजनों से मिलवाया है. जिनमें 16 बच्चे और महिलाएं भी शामिल थी. टीम ने लोगों को दिल्ली एनसीआर सहीत देश के कई शहरों जैसे कि बेंगलुरु, पटना, धौलपुर, अलवर इत्यादि इलाकों से ढूंढा है


आपको बता दें दिल्ली पुलिस ऑपरेशन मिलाप के तहत अपने घर से बिछड़े लोगों को ढूंढ कर उनके परिजनों से मिलवाती है. इसी कड़ी में साउथ ईस्ट जिले की पुलिस टीम ने जुलाई महीने में अपने घरों से गुमशुदा हुए 53 लोगों को ढूंढकर उनके परिजनों से मिलवाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details