दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नेब सराय: चोरी के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ा नाबालिग, अन्य साथी की तलाश जारी

दिल्ली की नेब सराय थाने की पुलिस टीम ने एक नाबालिग को पकड़ा है. पुलिस ने इसके कब्जे से हेयर ट्रिमर, 12 हजार रुपये कैश और अपराध में इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद की है. वहीं पुलिस इसके अन्य साथी की तलाश में जुट गई है.

By

Published : Jan 24, 2021, 10:33 PM IST

neb sarai police arrested accused involved in robbery
चोरी के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ा नाबालिग

नई दिल्ली:साउथ दिल्ली के नेब सराय थाने की पुलिस टीम ने एक नाबालिग को पकड़ा है. इसके साथ ही आरोपी के कब्जे से पुलिस टीम ने हेयर ट्रिमर, 12 हजार रुपये कैश और अपराध में इस्तेमाल एक स्कूटी को बरामद भी किया. साउथ दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि नेब सराय क्षेत्र में चोरी और अन्य घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एसीपी ने नेब सराय थाने के एसएचओ के नेतृत्व में एक टीम बनाई जिसमें एसआई शिव सिंह, एएसआई दिनेश, हेडकॉन्स्टेबल राजकुमार, कमल, और कॉन्स्टेबल अभय और संदीप को शामिल किया गया था.

चोरी के मामले में पुलिस के हत्थे चढ़ा नाबालिग

ऐसे चढ़ा आरोपी पुलिस के हत्थे

टीम को दिन और रात के अलग-अलग समय स्लॉट पर कमजोर क्षेत्रों में जाल लगाए गए थे और घर तोड़ने वालों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले मॉडस ऑपरेंडी को रोकथाम के लिए कर्मचारियों को सूचित किया गया था. तदनुसार, पीएस नेब सराय के कर्मचारियों ने स्थानीय मुखबिरों को संवेदनशील बनाने और मानव खुफिया जानकारी एकत्र करके ईमानदारी से प्रयास शुरू किए. इनपुट के अनुसार, टीम ने रणनीतिक रूप से सैलून, शिव पार्क, नेब सराय के पास जाल बिछाया, जहां एक व्यक्ति को संदिग्ध हालत में स्कूटी पर आते देखा गया. जिसके बाद टीम ने जाल बिछा कर आरोपी को पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें:-दबंगों ने की परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट और दी धमकी, पुलिस जांच में जुटी

आरोपी की पहचान नाबालिग के रुप में हुई. उसने पूछताछ में स्वीकार किया कि उसने विवेक कुमार के साथ मिलकर इलाके में कई चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था. वहीं दूसरे आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details