दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वोटरों को जागरूक करेगी हिमसागर एक्सप्रेस, स्टेशन पर चला अभियान

साउथ ईस्ट जिले के जिला अधिकारी के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. जिसमें मतदाताओं को जानकारी देने के लिए कि VVPAT मशीन को स्टेशन पर रखा गया और मतदाताओं को इसके बारे में बताया गया.

By

Published : Apr 8, 2019, 1:04 PM IST

Updated : Apr 8, 2019, 4:06 PM IST

स्टेशन पर चला जागरूकता अभियान

नई दिल्ली:लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. लोकतंत्र के इस बड़े पर्व में अपनी जीत हासिल करने के लिए राजनीतिक दल चुनाव प्रचार कर रही हैं, वहीं दूसरी तरफ लोकतंत्र के पर्व को बखूबी निभाने के लिए इलेक्शन कमीशन भी अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है.

स्टेशन पर जागरूकता अभियान
इसी क्रम में दिल्ली साउथ ईस्ट जिले के जिला अधिकारी के द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. इस क्रम में जिले के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर आज मतदाताओं के जागरूकता के लिए ईवीएम मशीन वीवीपैट जो कि इस साल इलेक्शन कमिशन के द्वारा चुनाव में शामिल किया गया है. दरअसल वीवीपैट मशीन के माध्यम से मतदाता यह जान सकेंगे कि उनका वोट किसको पड़ा है. मतदाताओ को इसकी जानकारी देने के लिए मशीन को स्टेशन पर रखा गया और मतदाताओं को इसके बारे में बताया गया.

स्टेशन पर चला जागरूकता अभियान

मतदाताओं को किया गया प्रेरित
साथ ही इस दौरान हिमसागर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई गई. इस दौरान सिग्नेचर अभियान भी चलाया गया और साथ ही आयोग के अधिकारी गीत संगीत के माध्यम से भी मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रेरित किया. साथ ही इस दौरान साउथ ईस्ट जिले के डीएम हरलीन कौर के हिमसागर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. दरअसल इस गाड़ी पर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए स्लोगन और बैनर पोस्टर लगाए गए हैं यह ट्रेन भारत के कई क्षेत्रो से गुजरेगी.

Last Updated : Apr 8, 2019, 4:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details