दिल्ली

delhi

फर्जी इंस्पेक्टर बन लोगों से ठगी करने वाला गिरफ्तार

By

Published : Jan 19, 2021, 10:24 AM IST

दक्षिण पूर्वी दिल्ली के गोविंदपुरी थाना पुलिस ने खुद को क्राइम ब्रांच का इंस्पेक्टर बताकर वसूली करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक क्लब में सिंगर है. कुछ दिन पहले ही वह अपने रिश्तेदार के घर गोविंदपुरी में रहने आया था. युवक की पहचान विशाल मिश्रा के रूप में हुई है.

A fake inspector has been arrested for cheating people  in Delhi
फर्जी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

नई दिल्ली:पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि 17 जनवरी को गोविंदपुरी पुलिस को फर्जी पुलिसकर्मी बनकर वसूली करने की सूचना मिली. सूचना पर मौके पर लक्ष्मी बाई पार्क पहुंची पुलिस को शिकायतकर्ता नहीं मिला. थोड़ी ही देर बाद पीड़ित अपने परिवार के साथ गोविंदपुरी थाने पहुंचा और लिखित शिकायत दी. पीड़ित ने बताया कि वह पार्क में बैठा सिगरेट पी रहा था.

इस दौरान एक व्यक्ति वहां पहुंचा और खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए मास्क न लगाने पर युवक से दो हजार रुपये चालान की मांग की. युवक के रुपये देने पर राजी होता देख आरोपी ने उसे थाने जाकर मुकदमे में फंसाने की धमकी दी और 15 हजार रुपये मांग लिए. इसके बाद युवक ने अपने दोस्त की सहायता से किसी तरह उसे आठ हजार रुपये पेटीएम किए.

खिलौना बंदूक और आठ हजार रुपये बरामद

पुलिस ने शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए युवक को मीरा बाई पार्क से गिरफ्तार कर लिया.आरोपी मूल रूप से ग्वालियर मध्यप्रदेश का रहने वाला है. आरोपी के पास से एक खिलौना बंदूक और आठ हजार रुपये बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:-किसान आंदोलन का 55वां दिन आज, कल होगी दसवें दौर की वार्ता


आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह क्लब में गाना गाने का काम करता था. लेकिन लॉकडाउन में यह काम छूट गया. जिसके बाद वो बेरोजगार हो गया. इस दौरान जब वह दिल्ली आया तो उसे पता चला कि यहां मास्क न लगाने पर दो हजार रुपये का चालान होता है. इसी जानकारी के साथ उसने भोले-भाले लोगों को ठगने का काम शुरू कर दिया.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details