दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा में अवैध शराब को लेकर जगह-जगह हो रही छापेमारी, 15 मार्च तक जारी रहेगा अभियान

नोएडा पुलिस और जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में आबकारी विभाग होली के पर्व को देखते हुए शराब के अवैध तस्करों के खिलाफ अभियान चला रहा है. इसके अंतर्गत अलग-अलग जगह चेकिंग की जा रही है. आबकारी विभाग का यह अभियान 15 मार्च तक जारी रहेगा.

By

Published : Mar 6, 2023, 9:04 PM IST

Etv BharatD
Etv BharaDt

नई दिल्ली/नोएडा:होली के पर्व को देखते हुए जिले में आबकारी विभाग ने अवैध शराब तस्करो के खिलाफ अभियान चलाया है. इसमें आबकारी विभाग, पुलिस और जीएसटी सहित कई अन्य कई विभाग के सहयोग से अभियान में अवैध तस्करों पर कार्रवाई की जा रही है. अभियान में उप जिलाधिकारी पुलिस आबकारी की संयुक्त टीम के साथ अवैध शराब के तस्करों के अवैध व्यापार करने वालों के खिलाफ गहन सर्च अभियान चलाकर कार्यवाई की जा रही है.

दरअसल, आबकारी आयुक्त उत्तर प्रदेश, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह व जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में होली के पर्व को देखते हुए शराब के अवैध तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जिले में अलग-अलग जगहों पर अभियान के तहत चैकिंग की जा रही है और शराब की दुकानों का भी निरीक्षण किया जा रहा है.

जिला आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि 1 मार्च से लेकर 15 मार्च तक उनका अवैध शराब के खिलाफ अभियान चल रहा है. प्रशासन पुलिस व अन्य कई विभागों की संयुक्त टीम बनाकर चैकिंग व निरीक्षण किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि आबकारी निरीक्षक शिखा ठाकुर की संयुक्त टीम ने थाना एक्सप्रेसवे के अंतर्गत प्रीमियम शॉप रोहिल्लापुर की देसी, विदेशी शराब एवं बियर की दुकान तथा शाहपुर बांगर विदेशी शराब की दुकानों का सघन निरीक्षण किया जा रहा है. दनकौर में पुलिस और आबकारी विभाग ने देसी शराब की भट्टियों पर छापेमारी की और उनको नष्ट कराया.

इसी प्रकार आबकारी निरीक्षक राहुल सिंह, पीसी दीक्षित, चंद्रशेखर व प्रदीप कुमार द्वारा जिले के अलग-अलग स्थानों पर अभियान द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है. इस दौरान देसी विदेशी शराब व बीयर की दुकानों को नियमानुसार संचालन के निर्देश दिए गए हैं. चैकिंग अभियान चला कर अवैध शराब तस्करों पर निगरानी रखी जा रही है और तस्करी करने वालों के खिलाफ गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:गाजियाबाद: झगड़े में बीच-बचाव करना जिम ट्रेनर को पड़ा भारी, मारपीट में मौत

अभियान में कई विभागों की संयुक्त टीम ने आम लोगों से हरियाणा राज्य व दिल्ली राज्य से आने वाली अवैध शराब का सेवन न करने की सलाह दी है. आबकारी अधिकारी राकेश बहादुर सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश में अवैध शराब की बिक्री को लेकर भी जनपद में निरंतर गहन अभियान चलाया जा रहा है. उन्होंने अवैध शराब कारोबार करने वालों को सचेत करते हुए कहा कि उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. आबकारी विभाग का यह अभियान 15 मार्च तक जारी रहेगा.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली एयरपोर्ट को मिला एशिया प्रशांत क्षेत्र का सबसे स्वच्छ एयरपोर्ट का अवार्ड

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details