दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

वोटिंग के दिन सुबह 4 बजे से मिलेंगी DTC बसें, कुल 35 रूटों पर होगी 'खास सुविधा'

12 मई को डीटीसी बस सेवा सुबह चार बजे से ही शुरू हो जाएगी. ऐसे में कुल 35 रूटों पर लोग इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे.

By

Published : May 10, 2019, 8:58 PM IST

Updated : May 10, 2019, 11:59 PM IST

वोटिंग के दिन सुबह 4 बजे से मिलेंगी DTC बसें

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो के बाद अब डीटीसी ने भी चुनाव के दिन अपनी सेवाएं जल्दी शुरू करने का ऐलान किया है. जानकारी के मुताबिक, 12 मई को डीटीसी बस सेवा सुबह चार बजे से ही शुरू हो जाएगी. ऐसे में कुल 35 रूटों पर लोग इस सुविधा का लाभ ले पाएंगे.

4 बजे से फुलफ़्लेज सेवा होगी शुरू
डीटीसी के जनसंपर्क विभाग से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मतदान के दिन चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को निर्धारित समय पर मतदान केंद्र तक पहुंचना होता है. डीटीसी बसें दिल्ली के इलाकों में जाने का एक लोकप्रिय साधन है. ऐसे में कुछ चुनिंदा रूटों पर इन्हें सुबह 4 बजे से ही शुरू कर दिया जाएगा. अधिकारी ने बताया कि आम दिनों में अलग-अलग रूटों पर बसें शुरू होने की अलग-अलग टाइमिंग है. अमूमन ये सुबह जल्दी ही शुरू कर दी जाती हैं, लेकिन इस दौरान इक्का-दुक्का बसें ही सड़क पर दिखती हैं. चुनाव के दिन चुनिंदा रूटों पर 4 बजे से फुलफ़्लेज सेवा शुरू हो जाएगी.

कुल 35 रूटों पर होगी 'खास सुविधा'


मेट्रो भी 4 बजे से चलेगी
बता दें कि इससे पहले दिल्ली मेट्रो ने भी 12 मई को अपनी सेवाएं सुबह 4:00 बजे से शुरू करने का ऐलान किया है. यहां द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली रूट को छोड़कर सभी रूटों पर सुबह 4 बजे से मेट्रो मिलेगी. जबकि उक्त रूट पर सेवाएं 4:30 बजे से शुरू की जाएंगी. बताया जा रहा है कि सेवाएं जल्दी शुरू करने का एकमात्र मकसद चुनाव ड्यूटी में लगे अधिकारियों को समय से मतदान केंद्र तक पहुंचाना है, जिससे कि चुनाव की प्रक्रिया समय से शुरू की जा सके.

Last Updated : May 10, 2019, 11:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details