दिल्ली

delhi

राम मंदिर के लिए दूंगी 50 लाख, मस्जिद के लिए भी जुटाऊंगी चंदा: भाजपा पार्षद

By

Published : Feb 23, 2021, 6:09 PM IST

राम मंदिर निधि संकल्प संग्रह अभियान 15 जनवरी से चल रहा है. ऐसे में सभी बीजेपी नेता इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. इसी क्रम में दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव की निगम पार्षद राधिका अब्रोल फोगाट ने कहा कि वे राम मंदिर के लिए 50 लाख रुपये का चंदा इकट्ठा करेंगी.

bjp councilor Radhika Abrol Phogat
निगम पार्षद राधिका अब्रोल फोगाट

नई दिल्ली:करीब 134 साल चली कानूनी लड़ाई के बाद साल 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ कर दिया. 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया और अब राम मंदिर का काम शुरू हो गया है. अगले 39 महीने में यानी साल 2024 के लोकसभा चुनाव के आसपास मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा.

राम मंदिर चंदे को लेकर निगम पार्षद राधिका अब्रोल फोगाट

अब तक 32 लाख रुपये इकट्ठा

राम मंदिर निर्माण के लिए पैसों की जरूरत है. इसके लिए लगातार बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं ने एक टार्गेट बना लिया है और टारगेट के आधार पर काम कर रहे हैं. वहीं राजधानी दिल्ली के सफदरजंग एन्क्लेव की निगम पार्षद राधिका अब्रोल फोगाट ने कहा कि वे अपने वार्ड से चंदा इकट्ठा करके राम मंदिर के लिए 50 लाख रुपये का चंदा देंगी और उन्होंने अब तक 32 लाख रुपये इकट्ठा भी कर लिये हैं.

ये भी पढ़ें:-लाल किला हिंसा: दिल्ली पुलिस ने दो वांटेड आरोपियों को जम्मू से गिरफ्तार किया

15 जनवरी से शुरू हुआ चंदा अभियान

बता दें कि राम मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 15 जनवरी से चंदा लेना शुरू किया है. इस अभियान को राम मंदिर निधि संकल्प संग्रह अभियान नाम दिया गया है. इस अभियान में पांच लाख से ज्यादा गांवों के 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों तक पहुंचने का टारगेट है. 27 फरवरी तक चलने वाले अभियान की हर रोज समीक्षा की जा रही है, ताकि चंदे के नाम पर कोई फ्रॉड नहीं हो और चंदा लेने की तारीख अपने अंतिम चरण में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details