दिल्ली

delhi

इंजेक्शन की कालाबाजारी करने आए दो आरोपी गिरफ्तार, 20 इंजेक्शन बरामद

By

Published : May 25, 2021, 1:55 AM IST

साउथ दिल्ली की साकेत थाने की पुलिस टीम ने एंफोटेरेसिन- बी इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 20 इंजेक्शन एंफोटेरेसिन-बी, तीन मोबाइल फोन और एक कार बरामद की गई है. यह इंजेक्शन ब्लैक फंगस के इलाज के लिए सबसे ज्यादा उपयोगी दवा बताई जा रही है.

इंजेक्शन की कालाबाजारी करने आए दो आरोपी गिरफ्तार
इंजेक्शन की कालाबाजारी करने आए दो आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली की साकेत थाने की पुलिस टीम ने एंफोटेरेसिन- बी इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके कब्जे से 20 इंजेक्शन एंफोटेरेसिन-बी, तीन मोबाइल फोन और एक कार बरामद की गई है. यह इंजेक्शन ब्लैक फंगस के इलाज के लिए सबसे ज्यादा उपयोगी दवा बताई जा रही है.

इंजेक्शन की कालाबाजारी करने आए दो आरोपी गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- डाबड़ी पुलिस: इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेंडर के नाम पर ठगी का आरोपी अरेस्ट

36 गुना अधिक दाम पर बेच रहे थे इंजेक्शन

ये आरोपी इस इंजेक्शन को एमआरपी से लगभग 36 गुना अधिक पर बेच रहे थे. पूछताछ पर आरोपियों की पहचान रजनीश श्रीवास्तव और मुर्तजा खान के रूप में की गई है. रजनीश गाजियाबाद के राजनगर एक्सटेंशन का रहने वाला है तो वहीं दूसरा आरोपी मुर्तजा खान दिल्ली के हर्ष विहार इलाके का रहने वाला बताया जा रहा है.

दो लाख 26 हजार में दे रहा था 20 इंजेक्शन
साउथ दिल्ली के एडिशनल डीसीपी हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि अभिषेक कुमार और ऋषभ नाम के दो छात्र पुलिस स्टेशन साकेत में आए और बताया कि वह एक व्हाट्सएप ग्रुप को कोविड हेल्पर के सदस्य हैं और कोविड-19 और ब्लैक फंगस के रोगियों के लिए दवाओं की मदद करते हैं.

वह एक जरूरतमंद मरीज के लिए एंफोटेरेसिन -बी इंजेक्शन की व्यवस्था करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने एक व्यक्ति से संपर्क किया जो इंजेक्शन को अधिक कीमत पर बेच रहा था जोकि एमआरपी से लगभग 36 गुना है. कथित व्यक्ति 20 इंजेक्शन 2,26,000 रुपये में देने को तैयार हो गया और वह इंजेक्शन देने के लिए साकेत मैक्स अस्पताल आने वाला है.

ये भी पढ़ें- नांगलोई: घोषित अपराधी गिरफ्तार, 8 ग्राम हेरोइन और 7 मोबाइल बरामद

साकेत थाने के एसएचओ महिपाल ने एसआई अमन कॉन्स्टेबल जोगिंदर और विनोद को छापेमारी के लिए भेज दिया. टीम ने शिकायतकर्ता के साथ कुछ देर मैक्स अस्पताल के पास इंतजार किया और दोपहर करीब दो बजे एमजी हेक्टर कार में दो व्यक्ति इंजेक्शन की डिलीवरी के लिए मैक्स अस्पताल के पास पहुंच गए. हौज रानी रेड लाइट पर शिकायतकर्ता को बुलाया.

दोनों व्यक्तियों ने टीम को देखकर भागने की कोशिश की लेकिन टीम ने दोनों व्यक्तियों को पकड़ लिया और कार की तलाशी लेने पर उनके पास से 20 इंजेक्शन बरामद हुए. पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details