दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिवाली के दिन फूल विक्रेताओं के चेहरे पर दिखी रौनक, छतरपुर फूल मंडी में फूल खरीदने पहुंचे लोग

इस बार की दिवाली फूल उत्पादकों और विक्रेताओं के चेहरे पर ख़ुशी लेकर आई है. पिछले दो साल से ठप चल रहे बाजरा में इस दिवाली फूलों की अच्छी बिक्री हुई है. दिवाली के दिन दिल्ली के छतरपुर फूल मंडी में सुबह से ही ग्राहकों की काफी भीड़ देखने को मिली. इस दिन फूल मंडी में 180 से 200 रूपए किलो तक के फूल बीचे गए.

By

Published : Oct 25, 2022, 10:58 PM IST

दिवाली के दिन फूल विक्रेताओं के चेहरे पर दिखी रौनक
दिवाली के दिन फूल विक्रेताओं के चेहरे पर दिखी रौनक

नई दिल्ली: पूरे देश भर में दीपावली का त्योहार बड़ी ही धूमधाम के साथ बीतने के बाद, इस बार की दिवाली फुल विक्रेताओं के लिए चेहरों पर रौनक लेकर आई है. दिवाली पर फूल उत्पादकों और विक्रेताओं का कारोबार चमका है. कोरोना काल में 10 से 20 रुपये प्रति किलो गेंदे के फूल बेचने वालों को दिवाली पर 100 से 120 रुपये प्रतिकिलो तक दाम मिले हैं.

दिल्ली के छतरपुर फूल मंडी में दिवाली के दिन सुबह से ही काफी भीड़ देखने को मिली. छतरपुर फूल मंडी के विक्रेताओं का कहना है कि इस बार उनकी दीपावली अच्छी बनने जा रही है. पिछले 2 साल से करोना काल में कोई दुकानदारी नहीं थी. लेकिन इस बार ग्राहकों की संख्या भी अच्छी है और फूल भी अच्छे दाम में बिकें हैं.

दीपावली पर लक्ष्मी पूजन से लेकर घर और प्रतिष्ठानों को सजाने के लिए गेंदा के फूलों की खासी मांग रहती है. वहीं पूजन में गेंदा के साथ ही गुलाब और कमल फूलों का प्रयाेग भी किया जाता है. रविवार को थाेक बाजार में गेंदा फूल के भाव 100 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम था. वहीं सोमवार को दीपावली के अवसर पर थाेक फूल मंडी में 30 से 80 रुपये तक की वृद्धि हुई है. खुदरा बाजार में गेंदा दिवाली के दिन सुबह 180 से 200 रुपये प्रति किलाेग्राम बिका.

दिवाली के दिन फूल विक्रेताओं के चेहरे पर दिखी रौनक

ये भी पढ़ें:राजधानी दिल्ली में प्रतिबंध के बाद भी जमकर हुई आतिशबाजी, बेअसर रहा सरकारी आदेश

दीपावली पर सुबह से ही छतरपुर फूल मंडी में दुकानें सजी थीं. छतरपुर की फूल मंडी में अनेकों प्रकार के फूल उपलब्ध थे. जहां पर सुबह से ही लोगों की भीड़ देखी गई और लोगों ने जमकर फूलों की खरीदारी की. इसी वजह से दुकानदारों के चेहरे पर भी खुशी देखी जा रही है. दुकानदारों का कहना है कि पिछले 2 साल से बिल्कुल काम धंधा नहीं था लेकिन इस बार उनका काम ठीक चल रहा है और इस दिवाली पर फूलों की खरीदारी जमकर हुई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details