दिल्ली

delhi

केजरीवाल रोगियों की जान नहीं बचा सकते तो सत्ता छोड़ दें : रमेश बिधूड़ी

By

Published : Apr 28, 2021, 7:51 PM IST

सांसद रमेश बिधूड़ी ने सरदार पटेल कोविड सेंटर को लेकर सीएम केजरीवाल पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है.

रमेश विधूडी
रमेश विधूडी

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने छतरपुर में बनाये गये सरदार पटेल कोविड सेंटर पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के हस्तक्षेप के बाद यह अस्पताल शुरू हुआ है, लेकिन केजरीवाल सरकार यहां 500 बेड के बजाय मात्र 140 बेड की ही व्यवस्था कर सकी है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल यदि कोरोना से मरते रोगियों की जान नहीं बचा सकते तो वह सत्ता छोड़ कर जनता पर उपकार करें.

सांसद रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल पर लगाए आरोप.

जनता को भ्रमित कर रहे केजरीवाल

दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने बुधवार को पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल कोरोना से मर रहे रोगियों को उपचार उपलब्ध कराने के बजाय हर 5 मिनट बाद टीवी चैनलों पर विज्ञापन देकर जनता को भ्रमित करने में अपनी ताकत लगा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि समूची दिल्ली में हाहाकार मचा है और मुख्यमंत्री केजरीवाल मीडिया स्टंट करके जनता को गुमराह करने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष भी जनता जब कोरोना के कारण त्राहि-त्राहि करने लगी तो केन्द्रीय गृह म़ंत्री अमित शाह ने छतरपुर में सरदार पटेल कोविड सेंटर शुरू करवा कर 10 हजार बेड की व्यवस्था कर दिल्ली के लोगों की जान बचाई थी. उन्होंने कहा कि छतरपुर के सरदार पटेल कोविड सेंटर पर केजरीवाल ने 18 अप्रैल को मीडिया बुलाकर 500 बेड का कोविड अस्पताल शुरू करने का एलान किया था, लेकिन 10 दिन तक वह वहां एक भी बेड नहीं लगवा सके. क्षेत्र की जिलाधिकारी से जब पूछा गया तो वह भी बार-बार गुमराह करती रहीं.

जनता को दी गलत जानकारी

इस बीच हमने केन्द्रीय गृह मंत्री से मदद मांगी तो उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को वहां भेजा. केन्द्रीय मंत्री को भी जिलाधिकारी ने 12 से 24 घंटे में अस्पताल शुरू करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने जब इस मामले में रुचि लेनी शुरू की तो अचानक अगले दिन मुख्यम़त्री केजरीवाल ने वहां पहुंच कर 140 बेड का कोविड सेंटर शुरू किया, जबकि दिल्ली की जनता को 500 बेड शुरू करने की जानकारी दी गई.

उन्होंने कहा कि यदि सेंटर में बेड हैं तो बाहर तड़प रहे रोगियों को अस्पताल में भर्ती क्यों नहीं किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि वहां मौजूद 5000 आक्सीजन सिलेंडर ही और भिजवा दिए गए हैं और वहां मात्र 200 आक्सीजन सिलेंडर मौजूद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details