दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नकली नोटों के साथ आरोपी गिरफ्तार

पहाड़गंज थाना पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ा है. उसके पास से 50 और 100 रुपये के नकली नोटों के बंडल मिले हैं. इनकी कीमत 27,450 रुपये है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सईद मोहम्मद के रूप में की गई है. आरोपी दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है.

By

Published : Feb 13, 2021, 11:04 PM IST

आरोपी दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है.
आरोपी दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है.

दिल्ली: दिल्ली के पहाड़गंज थाने की पुलिस ने गश्त के दौरान झगड़े के मामले में एक आरोपी को पकड़ा है. इसके साथ ही आरोपी के कब्जे से पुलिस टीम ने नकली भारतीय मुद्रा के 50 और 100 के नकली नोटों का बंडल बरामद किया है. इसमें ₹27,450 रुपये के नकली नोट हैं. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सईद मोहम्मद के रूप में की गई है. आरोपी दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है.

आरोपी दिल्ली के जामा मस्जिद क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है.

पहाड़गंज थाने की पुलिस टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी, जिसमें बताया गया कि पहाड़गंज में अवैध रूप से जाली नोटों का कारोबार होता है. वहीं देर रात गश्त के दौरान पहाड़गंज थाने के कॉन्स्टेबल प्रवीण जब नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के सामने चेम्सफोर्ड रोड पर गश्त कर रहे थे तो उन्होंने देखा कि दो व्यक्ति झगड़ रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने उन दोनों को पास पहुंच कर मामले की तफ्तीश की और एक व्यक्ति मोहम्मद सईद को 50 और 100 के नकली नोटों के साथ पकड़ लिया.

निरंतर पूछताछ पर पुलिस टीम ने आरोपी के घर से प्रिंटर स्कैनर भी बरामद कर लिया. 100 और 50 के ₹27,450 की नकदी कुछ खाली कागज पेपर कटर और स्पार्कल पेन बरामद किया. पुलिस टीम लगातार मामले की जांच में जुटी हुई है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details