दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

JNU: छात्रों के प्रदर्शन को लेकर प्रॉक्टर ऑफिस ने बुलाई इंक्वायरी

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर को मिली एक रिपोप्ट के अनुसार 30 अक्टूबर को कैंपस में छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया. पढें पूरी खबर...

By

Published : Nov 2, 2019, 9:51 AM IST

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली: जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ऑफिस को सुरक्षा को लेकर एक रिपोर्ट मिली है. जिसके मुताबिक 30 अक्टूबर को कैंपस में हुए छात्रों के प्रदर्शन में उच्च न्यायालय के आदेशों का उल्लंघन किया गया. पीएसआरके गेट को तोड़ने की कोशिश की गई. विश्वविद्यालय की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया.

PRO ने बुलाई इंक्वायरी

छात्रों ने पहुंचाया सरकारी संपत्ति को नुकसान
रिपोर्ट में कहा गया है कि छात्रों ने जो प्रदर्शन किए उससे साबरमती ढाबा टी पॉइंट से होते हुए एडमिन के सामने करीब 400 से 500 छात्र गुजरे और छात्रों ने प्रशासन भवन के सामने से गुजरते हुए पीएसआर के गेट को धक्का देकर अंदर जाने की कोशिश की और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया.

आरोपी और मौके पर मौजूद लोगों के नाम शामिल
सुरक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिस में कई छात्रों के नाम भी शामिल किए गए हैं, जिसमें आईसी घोष, साकेत मून, सारिका चौधरी, गीता कुमारी, मोहम्मद फारूक आलम, शशिकांत त्रिपाठी, शामिल है इसके साथ ही मौके पर मौजूद ड्यूटी प्रभारी सूरज प्रकाश जो कि सुरक्षा सहायक है, काली प्रसाद तिवारी प्रबंधक सीएसएस, धर्मवीर सिंह इंस्पेक्टर रतन सिंह, सुपरवाइजर समेत कई सुरक्षाकर्मी और अधिकारी मौजूद थे.

11 नवंबर को इंक्वायरी के आदेश
इस सुरक्षा रिपोर्ट के बाद अब 11 नवंबर को प्रॉक्टोरियल इंक्वायरी के निर्देश जारी किए गए हैं. 11 नवंबर दोपहर 3:00 बजे सभी लोगों को इंक्वायरी में शामिल होने को कहा गया है. जो कि प्रशासनिक भवन के कमरा नंबर 108 में होगी. और इसमें जो उपस्थित नहीं होगा, इसका मतलब यह है कि वह कुछ नहीं कहना चाहता है ऐसे में प्रशासन अपनी कार्रवाई पर फैसला लेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details