दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

ग्राउंड रिपोर्ट: कार्यकाल पूरा होने को है पर नहीं बदले मुद्दे, सीवर की परेशानी बरकरार

स्थानीय लोगों का कहना है कि बार-बार अर्ज़ियां देने पर भी अभी तक सड़कें खस्ताहाल पड़ी हुई है, पानी का निकास कहीं से नहीं बना है, सड़कों पर चारों ओर पानी भरा रहता है, नालियां जाम रहती है जहां मच्छर पनपते है और बीमारी पैदा करते हैं.

By

Published : Nov 20, 2019, 10:08 PM IST

डिजाइन फोटो

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी जहां दिल्ली में किये गए अपने विकास कार्यों में दम पर वोट जीतने की कयास लगा रही है. वहीं छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आनेवाले छतरपुर एक्सटेंशन इलाके के निवासियों ने इस बार चुनावी मुद्दों के तौर पर उन सभी बातों को रखने का निर्णय लिया है. जिन्हें पूरा करने की बात कहकर आप सरकार ने वोट तो बटोर लिए थे लेकिन उसके बाद सुध तक लेना भूल गए.

छतरपुर विधानसभा की ग्राउंड रिपोर्ट

सीवर बना चुनावी मुद्दा

दिल्ली में जल्दी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें जीतने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगा रही हैं. वहीं दिल्ली में किए जा रहे अपने विकास कार्यों के बल पर सत्ता में आने की सोच रखने वाली आम आदमी पार्टी द्वारा किए गए गत विधानसभा चुनाव के वादों को याद दिलाने की बात कही है क्योंकि इन लोगों का कहना है सरकार अभी तक उनके पुराने कार्य ही पूरे नहीं किए हैं. ऐसे में एक बार फिर इस विधानसभा चुनाव में यहां सीवर चुनावी मुद्दा बना रहेगा.

छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के छतरपुर एक्सटेंशन इलाके की जहां के लोग आप सरकार से खासा नाराज है. स्थानीय लोगों से बात करने पर उन्होंने बताया कि चुनाव के समय यह कहा जा रहा था कि सड़कों का निर्माण किया जाएगा, पानी का निकास बनेगा, सीवर लाइन आएगी, पानी के कनेक्शन मुहैया कराए जाएंगे, लोगों की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगेंगे लेकिन 5 साल बीत गए और स्थिति ज्यों की त्यों बरकरार है.

जलभऱाव

स्थानीय लोगों ने गिनाई समस्या

स्थानीय लोगों का कहना है कि बार-बार अर्ज़ियां देने पर भी अभी तक सड़कें खस्ताहाल पड़ी हुई है, पानी का निकास कहीं से नहीं बना है, सड़कों पर चारों ओर पानी भरा रहता है, नालियां जाम रहती है जहां मच्छर पनपते है और बीमारी पैदा करते हैं. स्थानीय निवासियों का कहना है कि यूं तो सरकार लोगों को मूर्ख बनाने के लिए बड़े-बड़े वादे कर रही है. इसके अलावा स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस बार जब आप सरकार का कोई प्रतिनिधि वोट मांगने के लिए आता है तो उसके सामने पहले यही मुद्दे रखे जाएंगे. साथ ही जनता सवाल करेगी कि जिन मुद्दों को लेकर गत वर्ष वोट मांगे गए थे उन पर अब तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई. साथ ही छतरपुर भी लोगों का आरोप है कि किसी भी राजनेता के पास इतना समय नहीं है की वह खुद आकर इलाके का मुआयना कर उसके लिए कोई विकास कार्य कर सकें और इस बार जनता भी ऐसे प्रतिनिधि को नहीं सुनेगी अपने हित के लिए बातें तो कर देते हैं लेकिन उसे निभाना अक्सर भूल जाते हैं.

बता दें कि छतरपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली छतरपुर एक्सटेंशन इलाके के लोगों की शिकायत है कि उनके क्षेत्र में किसी भी तरह का कोई विकास कार्य नहीं कराया गया है साथ ही प्रत्येक निर्माण कार्य में क्षेत्र की उपेक्षा ही की गई है. इसी बात को वह 2020 में होने वाले विधान.सभा चुनाव में यह मुद्दा बनाकर रखेंगे और सरकार से जवाब मांगेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details