दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

70 दिन 70 मुद्दे: सीवर के गंदे पानी से परेशान ग्रेटर कैलाश के लोग

ईटीवी भारत की टीम ने 70 दिन 70 मुद्दे प्रोग्राम के तहत पड़ताल के दौरान पाया कि ग्रेटर कैलाश विधानसभा में जाम, पार्किंग और सीवर की समस्या से लोग परेशान है.

By

Published : Dec 21, 2019, 5:14 PM IST

Greater Kailash people trouble by sewar water
70 दिन 70 मुद्दे प्रोग्राम

नई दिल्ली: आगामी दिनों में राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में ईटीवी भारत की टीम 70 दिन 70 मुद्दे प्रोग्राम के तहत ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र में पहुंची. जहां पर जाम, पार्किंग और शिवर का मुद्दा अहम है.

सीवर के पानी से परेशान ग्रेटर कैलाश के लोग

'सीवर के गंदे पानी से परेशान लोग'
ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र दिल्ली का पॉस विधानसभा क्षेत्रों में माना जाता है. लेकिन इसमें कुछ ग्रामीण क्षेत्र भी हैं. ऐसा ही एक पंचशील विहार है जो अनियमित कॉलोनी थी जिसको इस बार पास किया गया है. वहां के लोगों की माने तो वहां पर सीवर एक प्रमुख समस्या है. आए दिन सीवर का गंदा पानी बाहर बहता है कुछ घरों में भी सीवर का गंदा पानी चला जाता है जिससे वहां रहने वाले परेशान होते हैं.

'नहीं मिल पा रही फ्री बिजली की सुविधा'
पंचशील विहार इलाके में रहने वाले कुछ किरायदारों ने बताया कि उनको तो केजरीवाल सरकार के द्वारा दिए जा रहे फ्री बिजली की सुविधा नहीं मिल पा रही हैं उनको 10 रुपये प्रति यूनिट मकान मालिक को देना पड़ता है और हर महीने 1 हजार से 1200 रुपये बिजली बिल के ऊपर खर्च हो जाता है.

'विधायक से नहीं हैं कोई शिकायत'
वहीं ग्रेटर कैलाश विधानसभा के अंतर्गत आने वाले पॉश इलाके एन आर आई कंपलेक्स के लोगों का कहना है कि यहां विकास के खूब काम हुए हैं. विधायक अच्छा काम कर रहे हैं, सीसीटीवी लगाए गए हैं इसके अलावा भी यहां पर विधायक के द्वारा बहुत कार्य कराए गए हैं. हमें विधायक से कोई शिकायत नहीं है. हालांकि कुछ लोग जाम का मुद्दा उठाते हुए नजर आते हैं और कहते हैं कि यहां पर जाम की स्थिति अक्सर उत्पन्न होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details