दिल्ली

delhi

हौज खास: जब गुजरती है मेट्रो तो हिलते हैं घर, कांपते हैं लोग

By

Published : Feb 9, 2021, 6:57 PM IST

दिल्ली के हौज खास इलाके में B1-जी ब्लॉक में रह रहे लोग दिल्ली मेट्रो की वजह से खौफ में हैं. आसपास के कुछ घरों में रहने वाले लोगों का आरोप है कि उनके घरों की दीवारों में दरारें आने लगी हैं.

cracks in walls of homes near hauz khas in delhi due to metro
मेट्रो की वजह से लोगों के घरों में दरारें

नई दिल्ली:दिल्ली के हौज-खास इलाके में B1-जी ब्लॉक में रह रहे स्थानीय निवासियों को दिल्ली मेट्रो की वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. आसपास के कुछ घरों में रहने वालों का आरोप है कि उनके घरों की दीवारों में दरारें आने लगी हैं. मेट्रो उनके घरों के बेहद करीब से गुजरती है. लोगों का कहना है कि दिल्ली मेट्रो की वजह से उनके घरों में धमक आने लगी है. यानी जब नीचे से मेट्रो गुजरती है तो उनके घरों में वाइब्रेशन की स्थिति पैदा हो जाती है.

मेट्रो की वजह से लोगों के घरों में दरारें

लोगों को बिल्डिंग गिरने का डर

वहीं ईटीवी भारत से बात करते हुए B1 जी ब्लॉक आरडब्ल्यूए के सेक्रेटरी मुकुल वर्मा ने बताया कि उन्होंने घरों में कंपन की शिकायत कई बार डीएमआरसी से की है, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिला. उन्होंने बताया कि हमने कई बार लिखित में भी डीएमआरसी से शिकायतें की. कई बार हम इस बारे में कंप्लेंट कर चुके हैं, लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई. लोगों को यही लगता है कि कहीं उनकी बिल्डिंग गिर न जाए.

ये भी पढ़ें:-कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन ने बनाया रिकॉर्ड, इस मामले में बना अव्वल

सोमनाथ भारती जाएंगे DMRC

वहीं RWA के मेंबरों ने जब ईटीवी भारत की टीम ने उनसे शिकायत के बारे में पूछा तो उनका कहना है कि हमने इसकी कई बार शिकायत डीएमआरसी को की है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. शिकायत के एक-दो महीने तो वाइब्रेशन होना बंद हो जाती है, लेकिन फिर से वाइब्रेशन होना चालू हो जाती है. हमारी यही मांग है कि डीएमआरसी की तरफ से इस समस्या को हल किया जाए. आज इलाके के विधायक सोमनाथ भारती के साथ मिलकर डीएमआरसी ऑफिस जाने वाले हैं.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details