दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

पैदल जा रहे मजदूरों को हर रोज खाना खिला रहे हैं पार्षद इंद्रजीत सहरावत

दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर से पार्षद इंद्रजीत सहरावत पैदल जा रहे मजदूरों को प्रतिदिन खाना खिला रहे हैं. वो प्रतिदिन अपने घर से खाना बनवाकर सड़क पर निकल जाते हैं. जहां उनको ये मजदूर दिखाई दिए. उन्हें वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बिठा कर खाना खिलाते हैं. साथ ही उन्हें खाना के पैकेट भी दिए जाते हैं.

By

Published : May 17, 2020, 5:44 PM IST

Councilor  food to laborers in lockdown
मजदूरों को खाना खिला रहे हैं पार्षद

नई दिल्ली:लॉकडाउन में मजदूर काफी परेशानी का सामना करते हुए सर पर सामान रख कर भूखे-प्यासे अपने-अपने गांव के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं. दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर से पार्षद लॉकडाउन में पैदल दूसरे राज्यों में अपने घर जाने के लिए निकले लोगों की मदद कर रहे हैं.

मजदूरों को खाना खिला रहे हैं पार्षद

पैदल घर के लिए निकले मजदूर

कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के तीसरे चरण में सबसे ज्यादा चर्चा में प्रवासी मजदूर हैं. ये मजदूर कामकाज ठप होने से काफी परेशान हैं और सरकार की ओर से भी इनकी ऐसी कोई मदद नहीं की जा रही. जिससे वो संतुष्ट हो सके. इसीलिए ये मजदूर काफी परेशानी का सामना करते हुए सर पर सामान रख के भूखे-प्यासे अपने-अपने गांव के लिए पैदल ही निकल पड़े हैं. इनकी मदद के लिए दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर से पार्षद आगे आए हैं.


पार्षद प्रतिदिन खिला रहे हैं मजदूरों को खाना

महिपालपुर से पार्षद इंद्रजीत सहरावत प्रतिदिन अपने घर से खाना बनवाकर सड़क पर निकल जाते हैं. जहां उनको ये मजबूर मजदूर दिखाई दिए. उन्हें वहीं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बिठा कर खाना खिलाते हैं. साथ ही उन्हें खाना के पैकेट भी दिए जाते हैं. जिससे वो आगे सफर तय करते समय भूखे ना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details