दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नंगली वार्ड और छावला वार्ड के टॉपर स्कूल छात्रों को जज ने किया सम्मानित

सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के छात्रों के रिजल्ट्स आए हैं. सरकारी स्कूलों को छात्रों ने भी बाजी मारी है. स्कूलों में टॉप करने वाले छात्रों को नवनिधि चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में छावला वार्ड और नंगली वार्ड के अंतर्गत आने वाले प्राइवेट और सरकारी स्कूल के अच्छे अंक लाने वाले टॉपर छात्र छात्रों को साकेत की जज दीपाली श्रीवास्तव ने न्यू सैनिक पब्लिक स्कूल में सम्मानित किया.

By

Published : Aug 9, 2020, 1:55 PM IST

Cbse topper
सीबीएसई टॉपर

नई दिल्ली: अभी कुछ दिन पहले सीबीएसई के 10वीं और 12वीं के छात्रों के रिजल्ट्स आए हैं. सरकारी स्कूलों को छात्रों ने भी बाजी मारी है. स्कूलों में टॉप करने वाले छात्रों को नवनिधि चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से कार्यक्रम आयोजित कर सम्मानित किया गया.

छात्रों को जज ने सम्मानित किया

कार्यक्रम में छावला वार्ड और नंगली वार्ड के अंतर्गत आने वाले प्राइवेट और सरकारी स्कूल के अच्छे अंक लाने वाले टॉपर छात्र छात्रों को साकेत की जज श्रीमति दीपाली श्रीवास्तव ने न्यू सैनिक पब्लिक स्कूल में सम्मानित किया.



टॉपर 14 स्कूल के छात्रों को चुना गया था

मटियाला विधानसभा में आने वाले छावला वार्ड, नंगली वार्ड के प्राइवेट सरकारी स्कूलों में टॉप करने वाले छात्रों को खोजकर नवनिधि चैरिटेबल ट्रस्ट ने छात्र प्रतिभा सम्मान दिया. अच्छे अंक प्राप्त करने वाले टॉपर स्कूल छात्रों को साकेत कोर्ट की जज दीपाली श्रीवास्तव के हाथों से अवार्ड दिए गए.

स्कूल टॉपर छात्र

जज दीपाली श्रीवास्तव ने माता-पिता को संबोधित करते हुए सभी सम्मानित टॉपर छात्रों को अच्छे अंक लाने पर शुभकामनाएं दी. न्यू सैनिक पब्लिक स्कूल चेयरमैन हरि कुमार, नीरज प्रधानाचार्य ने ईटीवी भारत को बताया कि कोविड-19 में एग्जाम के दौरान छात्रों ने हिम्मत नहीं हारी. पढ़ाई पर ही अपना ध्यान केंद्रित किया है. स्कूल टॉप करके उनका नाम और माता-पिता का नाम रोशन करने पर उन्होंने बच्चों को शुभकामनाएं दी हैं.



कम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया

सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्र हर्ष ने अपने स्कूल में टॉप किया है. छात्र ने बताया कि उनके माता-पिता की हिम्मत नहीं थी, वो प्राइवेट में स्कूल पढ़ा सकें. लेकिन आज सरकारी स्कूल में टॉप करके जज के हाथों से सम्मान पाना मेरे लिए गर्व की बात है.

स्कूल टॉपर छात्र सम्मानित

साथ ही नवनिधि चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष श्लेन्द्र पाण्डे ने बताया कि पहले ही कोरोना काल में बच्चों को सम्मानित करने का मौका मिला है. उन्होंने बताया कि 100 परसेंट, 99 परसेंट अंक लाने वाले छात्रों को ही सम्मान मिलता है. लेकिन हमने कम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को भी ट्रस्ट की ओर से सम्मानित किया है. छात्रों को टॉपर स्कूल प्रतिभा सम्मान अवार्ड दिया गया. जिसके लिए 14 स्कूलों को चुना गया. कार्यक्रम में 12 स्कूल के बच्चे ही पहुंचे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details