दिल्ली

delhi

गुड़िया वाली 'बच्ची' जकीरा आज होगी डिस्चार्ज, उपचार के लिए लिया गया था 'डॉल' का सहारा

By

Published : Sep 3, 2019, 8:50 PM IST

डॉक्टरों का कहना है कि विगत दिनों जकिरा बेड से गिर गई थी, जिसकी वजह से उसके कूल्हे में फैक्चर हो गया था. वहीं उसकी डॉल की मदद से उसकी हालत में काफी सुधार है.

गुड़िया वाली बच्ची के नाम से प्रसिद्ध जकीरा आज होगी डिस्चार्ज, etv bharat

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में 11 माह की जकीरा के उपचार के लिए डॉक्टरों ने उसकी गुड़िया का सहारा लिया. वहीं मंगलवार को अब जकिरा को डिस्चार्ज किया जा रहा है.

गुड़िया वाली बच्ची के नाम से प्रसिद्ध जकीरा आज होगी डिस्चार्ज

दरअसल डॉक्टरों का कहना है कि विगत दिनों जकिरा बेड से गिर गई थी, जिसकी वजह से उसके कूल्हे में फैक्चर हो गया था. हालांकि, अब उसकी हालत में काफी सुधार है, जिसके बाद डिस्चार्ज की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है.

डॉक्टर ने बताया क्यों डॉल पर लगाई प्लास्टर
हड्डी विभाग के डायरेक्टर डॉ. अजय गुप्ता ने बताया कि 11 महीने की जकीरा की हालत पर पहले से काफी सुधार है. यहां गौर करने वाली बात ये है कि जब बच्ची के शरीर पर प्लास्टर चढ़ाया गया था. तभी उसकी गुड़िया पर भी प्लास्टर चढ़ाया गया. क्योंकि बच्ची के बेहतर उपचार करने के लिए यह प्रयास काफी सफल रहा है.

डॉल को देख खुश हुई जकीरा
दरअसल जब 11 महीने की जकिरा बेड से गिर गई थी, तब डॉक्टरों को उसके इलाज में काफी दिक्कत आ रही थी. तभी जकिरा की मां ने बताया कि उसका एक डॉल से काफी लगाव है, उसके बाद डॉल को अस्पताल लाया गया. जिसे देख जकिरा खुश हो गई. तभी डॉक्टरों में डॉल पर प्लास्टर चढ़ाया उसके बाद जकिरा आसानी से प्लास्टर चढ़वा ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details