दिल्ली

delhi

साउथ MCD के इलाके में खुलेंगे आधार केंद्र, 40 जगहों पर मिलेगी सुविधा

By

Published : Mar 24, 2021, 6:18 AM IST

साउथ एमसीडी के अधीन आने वाले इलाके में बहुत जल्दी ही आधार केंद्र खोले जाएंगे. निगम की स्थाई समिति ने इलाके में 40 जगहों पर ऐसी सुविधा देने के लिए मंजूरी दे दी है.

लोगों को मिलेगी सुविधा
लोगों को मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली:साउथ एमसीडी के अधीन आने वाले इलाके में बहुत जल्दी ही आधार केंद्र खोले जाएंगे. निगम की स्थाई समिति ने इलाके में 40 जगहों पर ऐसी सुविधा देने के लिए मंजूरी दे दी है. एमसीडी की इस पहल से बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें-दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, नवरात्रि और शब-ए-बारात मनाने पर लगी रोक

ये भी पढ़ें-मीडिया संगठनों को फिल्म इंडस्ट्री के खिलाफ अपमानजनक कंटेंट नहीं डालने के निर्देश

पहले चरण में खुलेंगे 10 आधार केंद्र
जानकारी के मुताबिक पहले चरण में 10 आधार केंद्र खोले जाएंगे. इन केंद्रों पर तय शुल्क चुका कर आधार कार्ड संबंधित सेवाओं का लाभ उठाया जा सकेगा. स्थाई समिति अध्यक्ष राजदत्त गहलोत के मुताबिक दिल्ली में आधार बनवाने और उसमें संशोधन कराने के लिए लोगों को बहुत लंबा इंतजार करना पड़ता है. कम केंद्र होने की वजह से लोग दूर-दराज के केंद्रों पर जाकर यह काम करवाते हैं.


ये भी पढ़ें-AIIMS के सिक्योरिटी गार्ड से मारपीट में विधायक सोमनाथ भारती को दो साल की जेल


गहलोत ने बताया कि भारत की विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने विभिन्न राज्य सरकारों, केंद्रीय मंत्रालय, बैंक आदि को आधार पंजीकरण के लिए मान्यता प्रदान की है. इसी क्रम में दक्षिण दिल्ली नगर निगम को भी विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा मान्यता मिली है. इसी का लाभ उठाकर इलाकों में लोगों को यह सुविधा दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details