दिल्ली

delhi

कस्तूरबा गांधी अस्पताल में 10वें दिन भी जारी रहा प्रदर्शन, कर्मचारियों को नहीं मिल रहा वेतन

By

Published : Sep 23, 2020, 2:02 PM IST

कस्तूरबा गांधी अस्पताल में वेतन का मुद्दा लगातार गहराता ही जा रहा है. पिछले 4 महीने से वेतन नहीं मिलने को लेकर अस्पताल के डॉक्टरों के अलावा अन्य सभी कर्मचारी पिछले 10 दिन से लगातार दो घंटे का प्रदर्शन कर रहे हैं.

Protest continues in Kasturba Gandhi Hospital for 10th day
10वें दिन भी जारी रहा प्रदर्शन

नई दिल्ली: उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में वेतन का मुद्दा लगातार गहराता ही जा रहा है. पिछले 4 महीने से वेतन नहीं मिलने को लेकर अस्पताल के डॉक्टरों के अलावा अन्य सभी कर्मचारी पिछले 10 दिन से लगातार दो घंटे का प्रदर्शन कर रहे हैं. पर इसके बाद भी इसका कोई हल निकलता नहीं दिख रहा है.

10वें दिन भी जारी रहा प्रदर्शन

लगातार 10 वें दिन किया प्रदर्शन

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के खिलाफ नारे लगाते यह कस्तूरबा गांधी अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारी हैं जो जून महीने से सैलरी नहीं मिलने की वजह से खासे परेशान हैं. इनका कहना है कि सैलरी नहीं मिलने की वजह से घर चलाना बहुत है मुश्किल हो गया है. इनका दर्द है कि नेता से लेकर अधिकारी तक उन्होंने हर दरवाजे को खटखटाया हर चौखट पर जाकर अपनी फरियाद लगाई लेकिन कहीं से भी वेतन मिलने का आश्वासन तक नहीं मिल रहा है.





निगम का जवाब, कर रहे हैं प्रयास

वेतन और वेतन मिलने का आश्वासन दोनों ही नहीं मिलने की वजह से कस्तूरबा गांधी अस्पताल के नर्स पिछले 10 दिनों से लगातार सुबह 10 से 12 बजे तक 2 घंटे का प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें उन्हें अस्पताल के क्लास सी और डी के कर्मचारियों का भी पूरा सहयोग मिल रहा है. बता दें अस्पताल में यह समय ओपीडी का होता है और इस समय अस्पताल में सबसे ज्यादा भीड़ होती है. पर इसी समय प्रदर्शन होने की वजह से लोगों को ओपीडी की सुविधाएं ठीक से नहीं मिल पा रही है. नर्सेज यूनियन का कहना है कि 5 महीने बाद भी निगम वेतन देने का प्रयास की बात ही कर था है. ऐसे में वो अपने प्रदर्शन को कैसे रोकें?

ABOUT THE AUTHOR

...view details